दरभंगा एम्स को लेकर बीजेपी सांसद का आमरण अनशन, विधायक और कार्यकर्ता भी शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1897357

दरभंगा एम्स को लेकर बीजेपी सांसद का आमरण अनशन, विधायक और कार्यकर्ता भी शामिल

Bihar Politcs: दरभंगा एम्स को लटकाने भटकाने का आरोप लगाते हुए दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बिहार सरकार के खिलाफ शोभन बाईपास के पंचोभ की जमीन पर ही आमरण अनशन की शुरुआत कर दी है.

दरभंगा एम्स को लेकर बीजेपी सांसद का आमरण अनशन, विधायक और कार्यकर्ता भी शामिल

दरभंगा:Bihar Politcs: दरभंगा एम्स को लटकाने भटकाने का आरोप लगाते हुए दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बिहार सरकार के खिलाफ शोभन बाईपास के पंचोभ की जमीन पर ही आमरण अनशन की शुरुआत कर दी है. दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर का साथ देने मधुबनी के सांसद अशोक यादव के अलावा नगर विधायक संजय सरावगी सहित कई और बीजेपी के विधायक सहित भारी संख्या में बीजेपी के समर्थक कार्यकर्ता भी शामिल हुए. वही टूटे मंच पर ही बैठ कर अनिश्चितकालीन धरना जारी है. साथ ही धरना स्थान पर नाव की भी व्यवस्था की गई है.

दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि बिहार सरकार दरभंगा एम्स को लटका भटका रही है. मानक के अनुरूप बिहार सरकार जमीन दे नहीं रही है और इसी गड्ढे वाली मात्र 113 एकड़ जमीन पर एम्स निर्माण के लिए NOC मांग रही है. बिहार सरकार पहले एम्स के लिए 200 एकड़ जमीन मानक के अनुरूप तैयार कर दे. इसके बाद तुरंत Noc भी मिल जाएगा और एम्स निर्माण का काम भी शुरू हो जाएगा. लेकिन बिहार सरकार अपना काम भी पूरा नहीं कर रही है और यहां के लोगों को ठग रही है. अब मैंने ठान लिया जब तक एम्स के लिए रास्ता बिहार सरकार साफ नहीं करती है तब तक उनका आमरण अनशन जारी रहेगा.

वही मधुबनी सांसद अशोक यादव ने कहा आज गांधी जयंती के दिन सांसद ने आमरण अनशन शुरू किया है. बिहार सरकार मूलभूत सुविधा देकर जमीन दे. मिट्टी भराई कर जो मानक है उसे पूरा कर दे. केंद्र सरकार तुरंत NOC देगी और प्रधानमंत्री जी एक सप्ताह के अंदर शिलान्यास कर कार्य शुरू हो जायेगा. उन्होंने कहा बिहार सरकार के मंत्री आकर आश्वासन दे कि इतने दिन के अंदर जमीन भर कर दे देंगे,अगर ऐसा नही होता है तो हम लोग सड़क पर उतर कर प्रदर्सन कर बिहार सरकार की ईट से ईट बज देंगे.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भई पढ़ें- Jharkhand Politics: रांची विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में उतारी गयी सीएम हेमंत की तस्वीर, झारखंड में राजनीति तेज

Trending news