Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट ने बनाया रिकॉर्ड, 23 लाख लोग भर चुके हैं उड़ान, अब सांसद ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2406641

Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट ने बनाया रिकॉर्ड, 23 लाख लोग भर चुके हैं उड़ान, अब सांसद ने कही ये बात

Darbhanga News: दरभंगा एयरपोर्ट से अभी तक 23 लाख लोग उड़ान भर चुके हैं. आने वाले समय में दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जाएगा, इसको लेकर विकास कार्य जारी है. दरभंगा के विकास और एयरपोर्ट के निर्माण कार्य के लिए केंद्र सरकार ने 918 करोड़ रुपये की राशि दी है. जिसके लिए सांसद गोपाल जी ठाकुर ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का  आभार जताया है. उन्होंने कहा विकसित भारत विकसित दरभंगा लक्ष्य से कार्य चल रहा है. 

 

दरभंगा एयरपोर्ट ने बनाया रिकॉर्ड, 23 लाख लोग भर चुके हैं उड़ान, अब सांसद ने कही ये बात

Darbhanga Airport News: दरभंगा एयरपोर्ट पर आज स्थानीय सांसद गोपाल जी ठाकुर के साथ दरभंगा हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक हुई. इस बैठक में केंद्र सरकार द्वारा यहां के विकास कार्यों के लिए 918 करोड़ रुपए दिए जाने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 76 एकड़ जमीन दिए जाने को लेकर उनका आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापन किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट आने वाले दिनों में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बने, इसको लेकर विकास कार्य चल रहा है. दरभंगा एयरपोर्ट पर जो भी कमियां है उसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही बताया कि अब तक दरभंगा एयरपोर्ट से लगभग 23 लाख लोग उड़ान भर चुके हैं.

दरभंगा एयरपोर्ट से 23 लाख लोगों ने भरी उड़ान 
इस बात पर सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बताया कि दरभंगा हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक आज मेरे अध्यक्षता में हुई है. लगभग 23 लाख लोग यहां से उड़ान भर चुके हैं. आने वाले समय में दरभंगा एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बने, इसके लिए केंद्र सरकार ने 918 करोड़ रुपये की राशि दी है. जिसमे से 573 करोड़ की लागत से काम शुरू होने वाला है. इसके साथ ही आज के बैठक में इन सब बातों पर चर्चा हुई कि कैसे दरभंगा एयरपोर्ट व्यवस्थित रूप से चले, क्या कमियां है, यहां बताया गया कि निदेशक की नियुक्ति आवश्यक है. धार्मिक स्थलों से भी एयरपोर्ट को जोड़ा जाए, सभी विषयों को इस बैठक में लोगों ने रखा है.

ये भी पढ़ं: Bihar News: घर और कब्रिस्तान दोनों सरकारी जमीन पर, लेकिन सरकार उजाड़ रही दलित बस्ती

हम लोग प्रस्ताव बनाकर भारत सरकार के पास भेज रहे है. साथ ही हम लोगों ने माननीय केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया है कि वो यहां आकर भूमि पूजन करें. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी धन्यवाद प्रस्ताव पारित किए हैं. जिन्होंने 76 एकड़ जमीन देने का काम किया है. जिस की मदद से बड़ा टर्मिनल भवन बन सका है. हम लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों ही लोगों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापन किया है.

ये भी पढ़ं: पितृपक्ष मेले में भीड़ से नहीं होगी परेशानी, प्रबंधन के लिए डीएम ने बनाई रणनीति

विकसित भारत विकसित दरभंगा के लक्ष्य को लेकर हम लोग आगे बढ़ रहे हैं. पीएम का भी लोगों ने धन्यवाद ज्ञापन किया जिन्होंने विकास के लिए 918 करोड़ रुपए दिए हैं. हम लोगों ने इस बैठक में एयरपोर्ट के नामांकन विषय पर भी चर्चा किया है.

इनपुट - मुकेश कुमार 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news