Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट नया एप्रोच पूल शुरू, अब 70 मीटर चलकर यात्री पहुचेंगे टर्मिनल
Advertisement

Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट नया एप्रोच पूल शुरू, अब 70 मीटर चलकर यात्री पहुचेंगे टर्मिनल

Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट ऑथरिटी के डायरेक्टर मनीष कुमार ने कहा की यह बताते हुए हमें खुशी हो रही है कि दशहरे के मौके पर हम लोगों ने नया इंट्रेंस खोल दिया है. यह एप्रोच पूल राज्य सरकार के द्वारा हमें बना कर दिया गया था. 

Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट नया एप्रोच पूल शुरू, अब 70 मीटर चलकर यात्री पहुचेंगे टर्मिनल

दरभंगा: Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट के लिए बड़ी खबर है. जहां तीन महीना से अधिक समय पहले उद्घाटन किए एप्रोच पूल का फायदा यात्रियों को मिलने लगी है. इस एप्रोच पूल का शुभारंभ करते हुए दरभंगा एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर मनीष कुमार ने खुशी जाहिर की है. अब 300 मीटर की जगह 70 मीटर चलकर ही यात्री टर्मिनल तक पहुंच जाएंगे. वही पूरे रास्ते शील्ड लगे होने के कारण धूप एवं वर्षा से भी यात्रियों को निजात मिल गई है. इस एप्रोच पूल के शुरू होने होने पर यात्रियों ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा की इससे बहुत सुविधा मिली है. जहां अब कम पैदल चलना पड़ेगा.वही शील्ड लगे होने के कारण धूप एवं वर्षा से भी निजात मिल गई है.वही इंट्री और एग्जिट अलग अलग होने से आराम से हमलोग निकल रहे है.

खोला गया नया इंट्रेस
इस बाबत दरभंगा एयरपोर्ट ऑथरिटी के डायरेक्टर मनीष कुमार ने कहा की यह बताते हुए हमें खुशी हो रही है कि दशहरे के मौके पर हम लोगों ने नया इंट्रेंस खोल दिया है. यह एप्रोच पूल राज्य सरकार के द्वारा हमें बना कर दिया गया था. और जैसे ही हमें सिक्योरिटी वेटिंग दिल्ली से विशेष का अप्रोवल मिला, वैसे ही हमने इसे चालू कर दिया. पहले जो करीब 300 मीटर चलना पड़ता था वह अब ज्यादा से ज्यादा 70 मीटर ही चलना पड़ेगा. साथ ही इसमें शील्ड लगा हुआ है जिस कारण धूप और वर्षा से भी यात्रियों को निजात मिलेगी. यह यात्रियों के लिए बहुत अच्छी खबर है.

एयरपोर्ट पर लगी मिथिला पेंटिंग
इससे पहले दरभंगा एयरपोर्ट पर विश्व प्रसिद्ध मिथिला पेंटिंग भी लगाई गई है. यहां ये चित्रकारी टाइल्स पर दिखने लगी है. सूबे के जल संसाधन विभाग की ओर से बनवाई गई इस कलाकृति को देखना लोगों को दरभंगा और बिहार के सांस्कृतिक इतिहास से जोड़ रहा है. मंगलवार को जल संसाधन सह सूचना व जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा ने विभाग की ओर से टाइल्स पर कराई गई मिथिला पेंटिंग वर्क को देखा. इस दौरान उन्होंने विभाग की ओर से कराए गए अन्य कार्यों का भी जायजा लिया. साथ ही विभागीय अधिकारियों को विभिन्न बिंदुओं पर जरूरी निर्देश दिए. निरीक्षण के बाद निरीक्षण व मिथिला पेंटिंग वर्क से संबंधित तस्वीरों को अपने ट्विटर हैंडल से साझा करते हुए मंत्री ने लिखा है- ‘मुझे विश्वास है मिथिलावासियों को दरभंगा एयरपोर्ट पर मिथिला पेंटिंग वर्क देखकर निश्चित रूप से खुशी होगी.

यह भी पढ़िएः निकाय चुनाव: सरकार ने लिया सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला, राज्य में राजनीतिक घमासान

Trending news