मधुबनी में शादी मंडप से दूल्हा पहुंचा जेल, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

मधुबनी में शादी मंडप से दूल्हा पहुंचा जेल, जानें क्या है पूरा मामला

31 वर्षीय दूल्हा रामदयाल अहिरवार मध्य प्रदेश के सागर जिला का निवासी है. दूल्हा की माने तो इस इलाके के एक युवक ने एक लाख रुपया लेकर शादी तय करवाया था, लेकिन लड़की नाबालिग थी जिसके बारे में उसने नहीं बताया.

मधुबनी में शादी मंडप से दूल्हा पहुंचा जेल, जानें क्या है पूरा मामला

मधुबनी: मधुबनी में नाबालिग लड़की से शादी करने पहुंचा दूल्हा समेत छह गिरफ्तार हो गए. दरअसल, 14 वर्षीय नाबालिग लड़की की शादी मधेपुर थाना के संगत चौक पर हो रही थी. तभी किसी ने पुलिस को सूचना दिया. पुलिस पहुंची और नाबालिग बच्ची की शादी को रोका और लड़की की मां और दूल्हा समेत छह लोगों की हिरासत में लिया.

31 वर्षीय दूल्हा रामदयाल अहिरवार मध्य प्रदेश के सागर जिला का निवासी है. दूल्हा की माने तो इस इलाके के एक युवक ने एक लाख रुपया लेकर शादी तय करवाया था, लेकिन लड़की नाबालिग थी जिसके बारे में उसने नहीं बताया. लड़का अपने पिता और परिजन के साथ शादी के लिए लड़की के गांव पहुंचे और विधि विधान से शादी की जा रही थी. तभी किसी ने पुलिस को सूचना दे दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने लड़की से पूछताछ किया और नाबालिग देख शादी को तत्काल रुकवाया गया. पुलिस ने शादी में शामिल छह लोगों को हिरासत में ले लिया है.

इलाके के लोगों की माने तो एक रैकेट सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में चल रहा है जो गरीब और भोले भाले लोगों की लड़कियों को शिकार बना रहा है. एमपी यूपी राजस्थान पंजाब सहित अन्य प्रांतों के लोगों से मोटी रकम लेकर इलाके की नाबालिग लड़कियों से शादी कराया जाता है. लड़की की गरीबी का फायदा उठाकर उसके माता पिता को प्रलोभन देकर नाबालिग लड़की को सुदूर इलाको में बेच दिया जाता है. बहरहाल ग्रामीणों की जागरूकता की वजह से एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की की शादी अधेड़ युवक से होने से बच गयी. जरूरत है इलाके में फैले ऐसे रैकेट के भंडाफोड़ की.

इनपुट- बिंदू ठाकुर

ये भी पढ़िए-  योगा को टक्कर देते हैं कामसूत्र के ये 64 आसन, जानें कैसे इनकी मदद से गृहस्थ जीवन में ला सकते हैं बदलाव

 

Trending news