टल गया बड़ा रेल हादसा, कीमैन ने टूटा देखा रेल ट्रैक तो लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रोका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1435938

टल गया बड़ा रेल हादसा, कीमैन ने टूटा देखा रेल ट्रैक तो लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रोका

बेगूसराय में एक बड़ा रेल हादसा उस वक्त टल गया जब एक कीमैन ने रेल ट्रैक को टूटा देखा और उसने सामने से आ रही एक सुपरफास्ट ट्रेन को लाल झंडी दिखाकर रोक दिया.  गुजरने वाली थी सुपरफास्ट ट्रेन तभी पड़ गई कीमैन की टूटी पटरी पर नजर  दरअसल वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन पटरी से गुजर रही थी.

टल गया बड़ा रेल हादसा, कीमैन ने टूटा देखा रेल ट्रैक तो लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रोका

बेगूसराय : बेगूसराय में एक बड़ा रेल हादसा उस वक्त टल गया जब एक कीमैन ने रेल ट्रैक को टूटा देखा और उसने सामने से आ रही एक सुपरफास्ट ट्रेन को लाल झंडी दिखाकर रोक दिया. 

गुजरने वाली थी सुपरफास्ट ट्रेन तभी पड़ गई कीमैन की टूटी पटरी पर नजर 
दरअसल वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन पटरी से गुजर रही थी. इसी दौरान बरौनी-कटिहार रेलखंड के लाखों और दनौली फुलवरिया स्टेशन के ट्रेक पोल संख्या 155 के करीब 10 इंच पटरी टूटी हुई थी. जिसपर कीमैन की नजर पड़ गई. 

कीमैन ने लाल झंडी लगाकर ट्रेन को रोक दिया
कीमैन ने जांच के दौरान करीब 8 बजे रेल पटरी टूटी देखी, उस वक्त वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन आ रही थी जिसे आगे जाकर कीमैन द्वारा लाल झंडी दिखाकर रोक लिया गया. इसके बाद रेल पटरी टूटी होने की सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी गई. सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया और तत्काल रेलवे की टीम टेक्नीशियन के साथ घटनास्थल पर पहुंची और मरम्मत कार्य शुरू किया. 

टल गया बड़ा हादसा, दो घंटे बाद सामान्य हुआ ट्रेनों का परिचालन 
करीब 2 घंटे के बाद टूटी रेल पटरी पर पट्टी लगाकर वैशाली एक्सप्रेस, राजरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस और कटिहार पटना इंटरसिटी ट्रेन को धीरे-धीरे पार कराया गया. इस दौरान करीब 2 घंटे तक बरौनी कटिहार रेल खंड के अप लाइन पर यातायात बाधित रहा. आप तस्वीरो में देख सकते हैं की पटरी टूटी हुई है जिस पर पत्तर लगा कर मरम्मत किया जा रहा है और उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया है. 

अब बदली जा रही है पटरियां 
फिलहाल यहां पटरी बदलने का कार्य किया जा रहा है, हालांकि इस मामले में कोई भी रेलवे अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि रेल पटरी टूटने पर कीमैन के द्वारा लाल झंडी दिखाकर एक्सप्रेस ट्रेन को रोका गया था नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था‌। 2 घंटे के बाद पटरी पर पट्टी डालकर यातायात के लिए तीन ट्रेनों को रवाना किया गया। फिलहाल पटरी बदलने का कार्य किया जा रहा है।
(रिपोर्ट- राजीव कुमार)

ये भी पढ़ें- इरफान अंसारी अपनी पार्टी के विधायक अनूप सिंह के खिलाफ आलाकमान से करेंगे शिकायत

Trending news