Begusarai News: अस्पताल में हुई नवजातों की अदला-बदली! आरोप- हुआ लड़का और थमा दी लड़की
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1990573

Begusarai News: अस्पताल में हुई नवजातों की अदला-बदली! आरोप- हुआ लड़का और थमा दी लड़की

Begusarai News: बिहार के नामचीन सरकारी अस्पतालों में से एक बेगूसराय सदर अस्पताल पर दो प्रसूता महिलाओं ने सदर अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों पर बच्चा हेरा फेरी का आरोप लगाया है.

बिहार की खबरें

Begusarai News: बेगूसराय सदर अस्पताल एक बार फिर सवालों के घेरे में है. इस बार सदर अस्पताल प्रबंधन पर बच्चा अदला-बदली का आरोप लगाकर लोगों ने जमकर हंगामा किया है. एक तरफ जहां दो प्रसूता महिलाओं का आरोप है कि उनके लड़के को बदलकर लड़की थमा दिया गया. वहीं, स्वास्थ्य विभाग इस इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए आरोप को निराधार बताती है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बच्चा बदली का आरोप बिल्कुल मिथ्या है और सही जच्चा को उनका अपना बच्चा दिया गया है. फिलहाल, इन आरोपों के बाद स्वास्थ्य महकमा एक बार फिर सवालों के घेरे में है. क्या है पूरा मामला जानिए.

बिहार के नामचीन सरकारी अस्पतालों में से एक बेगूसराय सदर अस्पताल पर दो प्रसूता महिलाओं ने सदर अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों पर बच्चा हेरा फेरी का आरोप लगाया है. दरअसल, चिल्हाय रामपुर की रहने वाली निशु कुमारी का प्रसव बीती रात सदर अस्पताल में हुआ. 

निशु कुमारी का आरोप है कि पहले उसे बताया गया कि उसे लड़का पैदा हुआ है और बच्चों को उसके परिजनों को भी सौंप दिया गया. लगभग उसी समय मटिहानी की रहने वाली निक्की कुमारी को भी प्रसव हुआ था, उसे भी लड़का होने की बात बताई गई थी. निशु कुमारी का आरोप है कि तकरीबन 2 घंटे के बाद उसके परिजनों के गोद से लड़के को छीन लिया गया. 

ये भी पढ़ें:Supaul News: जंगली जहरीले फल खाने से 6 बच्चे बीमार, सभी बच्चे अस्पताल में भर्ती

निक्की कुमारी के परिजनों को सौंप दिया गया. इसके बाद वह लोग बच्चे लेकर वहां से चम्पत हो गए. बाद में निशु कुमारी के परिजनों ने सदर अस्पताल प्रबंधन और स्वास्थ्य कर्मियों पर आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा. साथ ही साथ परिजनों का आरोप है कि सदर अस्पताल बेगूसराय में प्रसव के बाद अभिभावकों और प्रसूता से अवैध रुपए की भी वसूली की जाती है. साथ ही बच्चा अदला बदली करने के लिए भी परिजनों से पैसे की उगाही की जाती है. वहीं, वार्ड में मौजूद अन्य महिलाओं ने भी निशु कुमारी का समर्थन करते हुए कहा कि अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने निशु कुमारी को लड़का होने की बात बताई गई थी. लड़का उसे सौंप दिया गया था, लेकिन बाद में उसे बदल दिया गया.

ये भी पढ़ें:MP में काउंटिंग से पहले सियासी कयास तेज, बहुमत वाली सरकार बनेगी या 2018 दोहराएगा?

वहीं, अस्पताल प्रबंधक पंकज कुमार ने कहा कि लोगों का आरोप निराधार है. जब अस्पताल में मौजूद रजिस्टर की जांच की गई तो बच्चा अदला बदली की बात झूठ साबित हुई है. निशु कुमारी को लड़की हुई थी और निक्की कुमारी को लड़का हुआ था. डॉक्टरों ने भी इस बात की पुष्टि की है और सही जच्चा को उनका अपना बच्चा दिया गया है.

रिपोर्ट: जीतेन्द्र चौधरी

Trending news