डीएमसीएच में टॉर्च की रोशनी में हुआ मरीजों का इलाज, मरीज और डॉक्टर परेशान
Advertisement

डीएमसीएच में टॉर्च की रोशनी में हुआ मरीजों का इलाज, मरीज और डॉक्टर परेशान

DMCH: उत्तर बिहार का सबसे बड़े अस्पताल में आउटसोर्सिंग जेनरेटर कंपनी ने हड़ताल कर दिया है. जिस कारण पूरे डीएमसीएच में चार घंटे से टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज चलता रहा. बताया जा रहा है इस कम्पनी ने आज अचानक से बिना किसी सूचना हड़ताल कर दिया.

डीएमसीएच में टॉर्च की रोशनी में हुआ मरीजों का इलाज, मरीज और डॉक्टर परेशान

दरभंगा:DMCH: उत्तर बिहार का सबसे बड़े अस्पताल में आउटसोर्सिंग जेनरेटर कंपनी ने हड़ताल कर दिया है. जिस कारण पूरे डीएमसीएच में चार घंटे से टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज चलता रहा. बताया जा रहा है इस कम्पनी ने आज अचानक से बिना किसी सूचना हड़ताल कर दिया. जिस कारण यहां इलाज कराने आये मरीजों का इलाज करने में डॉक्टरों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

DMCH के मेडिसिन,गायनिक,सर्जरी,ऑर्थो सहित कई विभाग और इनके ICU का आज यह हाल बना हुआ था कि पूरा ICU मोबाइल की रौशनी मे चल रहा था. बिजली कटने के बाद मरीजों के परेशान परिजन इसकी शिकायत अस्पताल प्रशासन से की. डीएमसीएच के उपाधीक्षक डॉक्टर हरेंद्र कुमार सूचना मिलते मेडिसिन विभाग के ICU पहुंच गए. उनके आने से भी कोई फायदा मरीज को नहीं मिला. उन्होंने कहा कि बकाया भुगतान नहीं होने के कारण अस्पताल का जरनेटर ऑपरेटर आज हड़ताल पर है. लेकिन इतने बड़े अस्पताल में वैकल्पिक व्यवस्था नहीं रहना भी बड़ा मामला है. अस्पताल प्रशासन और हड़ताल पर गए जरनेटर ऑपरेटर के आपसी समस्या को लेकर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती मरीज के जान के साथ कैसे खिलवाड़ कर सकते है?

डीएमडीएच उपाधीक्षक डॉ हरेंद्र कुमार ने कहा की अस्पताल में सुविधा नहीं देने वाले लोगो के खिलाफ कड़ी कारवाही की जायेगी. हालांकि उन्होंने यह भी जरूर बताया की जरनेटर ऑपरेटर की जो भी समस्या थी उसपर वार्ता हो गयी थी. कुछ पेमेंट दिया गया था और जो कुछ बाकी है उसे भी निर्गत करने की प्रक्रिया चल रही है. किसी भी रूप में मरीज को परेशानी नहीं होने दिया जायेगा.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- जमुई में 10 मिनट रुकेगी पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

 

Trending news