खिचड़ी को लेकर दो शिक्षकों में मारपीट, रणक्षेत्र में बदला स्कूल परिसर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1249399

खिचड़ी को लेकर दो शिक्षकों में मारपीट, रणक्षेत्र में बदला स्कूल परिसर

राजकीय उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय तमकुहा में मिड डे मील की खिचड़ी को लेकर दो शिक्षकों में जमकर मारपीट हो गई. स्कूल परिसर में मौजूद शिक्षिकों ने दोनों शिक्षिकों में बीच बचाव कराते हुए मामले को शांत कराया. 

खिचड़ी को लेकर दो शिक्षकों में मारपीट, रणक्षेत्र में बदला स्कूल परिसर

दरभंगाः मधुबनी के राजकीय उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय तमकुहा में मिड डे मील की खिचड़ी को लेकर दो शिक्षकों में जमकर मारपीट हो गई.दोनों शिक्षकों के बीच मारपीट होते देख बच्चों में अफरा तफरी मच गई.स्कूल परिसर में मौजूद शिक्षिकों ने दोनों शिक्षिकों में बीच बचाव कराते हुए मामले को शांत कराया. इसके अलावा घटना की सूचना मधुबनी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दी गई. बीईओ सुबोध कुमार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है.

खिचड़ी विवाद का क्या है पूरा मामला
विद्यालय के प्रधानाध्यापक रमेश पासवान द्वारा मिड डे मील (एमडीएम) प्रभारी ललन कुशवाहा को बनाया गया था. मध्यान भोजन एमडीएम के दौरान कुछ बच्चों को फल नही मिला था. तो वही कुछ बच्चों के खिचड़ी के साथ चोखा कम पड़ गया था. जिस पर शिक्षक वकील सिंह द्वारा नाराजगी जताई गई. उसके बाद ललन कुशवाहा व वकील सिंह में तू तू मैं मैं होते होते नौबत मारपीट तक आ गई. मारपीट में ललन कुशवाहा हल्के चोटिल भी हो गए हैं. इस दौरान स्कूल का एक फाटक भी टूट गया है. स्कूल में मारपीट के क्रम में सभी बच्चे क्लास छोड़कर इधर उधर दौड़ने भागने लगे. बाद में अन्य शिक्षकों के बीच बचाव के बाद मामला किसी तरह शांत हुआ.

दोषी शिक्षकों पर होगी कार्रवाई
खिचड़ी विवाद की सूचना पर बीईओ सुबोध कुमार ने मौके पर पहुचकर जांच पड़ताल शुरू कर दिए है. डीईओ व जिला प्रशासन को इसकी जानकारी देते हुए बीईओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है दोषी शिक्षक पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी. लेकिन अब सवाल यह है कि जब विधा का मंदिर मिड डे मील को लेकर रणक्षेत्र बन जाये और राष्ट्र निर्माता ऐसे गुरु आपस मे भीड़ जाएं तो भला सरकारी स्कूलों में शिक्षा दीक्षा पर सवाल खड़े होंगें. शिक्षक देश के भविष्य छात्रों को तैयार कर राष्ट्र निर्माण करता है तो कम से कम शिक्षकों को अपने मर्यादा का ख्याल और बच्चों पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव का ध्यान रखना चाहिए.

ये भी पढ़िए- India Post Recruitment 2022: भारतीय डाक में इन पदों पर निकली भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार नौकरी के लिए करें आवेदन

Trending news