नक्सलियों के द्वारा बिछाए बम की चपेट में आया ग्रामीण, इलाज के दौरान हुई मौत
Advertisement

नक्सलियों के द्वारा बिछाए बम की चपेट में आया ग्रामीण, इलाज के दौरान हुई मौत

पश्चिम सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगाडहातू गांव में रविवार को लैंड माइंस ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत हो गई.

 (फाइल फोटो)

पश्चिम सिंहभूम: पश्चिम सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगाडहातू गांव में रविवार को लैंड माइंस ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए यहां लैंडमाइंस लगाया था, लेकिन इसकी चपेट में आकर एक ग्रामीण की मौत हो गई.

जानें क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, मृतक चैतन्य कोड़ा रोज की तरह टोंटो के जंगलों में लकड़ी चुनने के लिए गए हुए थे. इसी दौरान दोपहर दो बजे कच्ची सड़क में लगे लैंडमाइन की चपेट में वो आ गए. बम फटने की वजह से वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घटना की सूचना मिलने पर जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और घायल चैतन्य कोड़ा को इलाज के लिए चाईबासा सदर अस्पताल एंबुलेंस के माध्यम से ले गए. यहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान चैतन्य कोड़ा को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने जारी किया बयान

इस घटना के संबंध में जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि टोंटो और आसपास के इलाकों में जिला पुलिस और सुरक्षाबलों के द्वारा बड़े पैमाने पर नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इसी को देखते हुए नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए जगह-जगह लैंड माइंस बिछा कर रखा है. इसी लैंडमाइंस की चपेट में आकर ग्रामीण चैतन्य कोड़ा की मौत हो गई. 

बता दें कि  पिछले दिनों जिला पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान इन्हीं इलाकों से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और नक्सलियों के दैनिक उपयोगी सामग्रियों को बरामद किया था. लगातार इस क्षेत्र में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान से नक्सली बौखलाए हुए हैं और क्षेत्र में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए जगह-जगह लैंडमाइंस लगा लगा रखा है. 

Trending news