बिहार: मुजफ्फरपुर में जिंदा जला दी गई लड़की की मौत, कहानी सुनकर कांप जाएगी रूह

बिहार में बेटियों की सुरक्षा के सरकारी दावे पर सवाल खड़े हो रहे हैं. आए दिन रेप और मर्डर की घटनाएं बढ़ रही हैं. ऐसे घिनौने काम करने वाले दरिंदे इन बेटियों को जिंदा जलाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. 

बिहार: मुजफ्फरपुर में जिंदा जला दी गई लड़की की मौत, कहानी सुनकर कांप जाएगी रूह
मुजफ्फरपुर में जिंदा जला दी गई लड़की की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में जिंदा जलाई गई छात्रा ने पटना में आज यानी मंगलवार को दम तोड़ दिया. एक निजी नर्सिंग होम में पीड़िता का इलाज चल रहा था, जहां वह जिंदगी की जंग हार गई. छात्रा लगातार इंसाफ की गुहार लगा रही थी.

बिहार में बेटियों की सुरक्षा के सरकारी दावे पर सवाल खड़े हो रहे हैं. आए दिन रेप (Rape) और मर्डर की घटनाएं बढ़ रही हैं. ऐसे घिनौने काम करने वाले दरिंदे इन बेटियों को जिंदा जलाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. मुजफ्फरपुर की छात्रा भी इसी दरिंदगी का शिकार बनी. दरिंदों के साथ लड़की ने समझौता नहीं किया तो पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया गया.

बेतिया: दबंगों ने घर में घुसकर महिला को पीटा, चरित्रहीन बताकर काट लिए बाल

छात्रा ने पूरी घटना की जानकारी जी बिहार-झारखंड के कैमरे पर दी थी. छात्रा ने कहा था कि दरिंदों ने बहुत टॉर्चर किया. इसके बाद वह कॉलेज जाना छोड़ दी. स्नातक की पढ़ाई भी नहीं कर सकी. उसके बाद उसकी बहन की शादी में अड़चन डालने की कोशिश की गई. बोला गया कि एक ही शर्त पर शादी होने देंगे कि मुलाकात करो. बात नहीं मानने पर लड़की के पिता का एक्सीडेंट करा दिया गया.

इतना ही नहीं पीड़िता की मां ड्यूटी जा रही थी उस समय बैग छीन लिया गया. पीड़िता ने बताया था कि उसके ऊपर पेट्रोल फेंका गया उसके बाद आग लगा दी गई. जब चिल्लाई तब नाली में डाल दिया गया. लड़की लगातार अपनी मां को पुकार रही थी. दरिंदे मोटरसाइकिल पर कंबल में लपेटकर लड़की को मौके से ले गए. उस समय लड़की के शरीर पर कपड़े नहीं थे. जी बिहार-झारखंड से बात करते समय उसने इंसाफ की मांग की थी.

दरिंदों ने छात्रा को इस कदर जला दिया था कि वह 90 फीसदी से ज्यादा जल गई थी. उसकी हालत दिन प्रतिदिन दिन बिगड़ती जा रही थी. पटना के एक निजी नर्सिंग होम इलाज शुरू होने के बाद भी उसकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था. बीते तीन दिनों से उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी. छात्रा ने आज यानी मंगवार की सुबह दम तोड़ दिया.