धनबाद डिवीजन में मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनों के बदले रूट
Advertisement

धनबाद डिवीजन में मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनों के बदले रूट

झारखंड में मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई है. पूर्व मध्य रेलवे की तरफ से दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह 6.24 बजे बिहार के गया जिले में स्थित गुरपा रेलवे स्टेशन के पास कोयले से भरी एक मालगाड़ी हादसे का शिकार हो गई. 

धनबाद डिवीजन में मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनों के बदले रूट

पटनाः झारखंड में मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई है. पूर्व मध्य रेलवे की तरफ से दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह 6.24 बजे बिहार के गया जिले में स्थित गुरपा रेलवे स्टेशन (Gurpa Railway Station) के पास कोयले से भरी एक मालगाड़ी हादसे का शिकार हो गई. धनबाद रेल मंडल (Dhanbad Rail Division) के कोडरमा और मानपुर सेक्शन (Koderma-Manpur Rail Section) के बीच मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

राहत कार्य में जुटे अधिकारी
पटरी से मालगाड़ी के 53 डिब्बों के उतरने के वजह से आने और जाने वाली लाइन पर रेल यातायात पर बुरा प्रभाव पड़ा है. इस हादसे के बाद से बरवाडीह, गया, गोमो और धनबाद से दुर्घटना राहत यान और अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर रेल लाइन को साफ करने की कोशिश में जुटी हुई है.
 
इंजन का ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक कोयला लदी मालगाड़ी कोडरमा से गया की ओर जा रही थी. कोडरमा से तकरीबन 20 किमी दूर जाकर मालगाड़ी के इंजन का ब्रेक फेल हो गया. इसकी वजह से मालगाड़ी के 58 में से 53 डिब्बे पटरी से उतर गए. बता दें कि घटना बिहार और झारखंड की सीमा पर हुई है. गुरपा स्टेशन बिहार में आता है. इस हादसे के बाद कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है.  

इन ट्रेनों के मार्ग में हुआ परिवर्तन
1. दिनांक 26.10.2022 को हावड़ा से प्रस्थान करने वाली 12301 हावड़ा-नई दिल्ली एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया आसनसोल-झाझा-पटना पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते.

2. दिनांक 26.10.2022 को सियालदह से प्रस्थान करने वाली 12313 सियालदह-नई दिल्ली एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया आसनसोल-झाझा-पटना पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते. 

3. दिनांक 26.10.2022 को सियालदह से प्रस्थान करने वाली 12259 सियालदह-बीकानेर एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया आसनसोल-झाझा-पटना पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते.

4. दिनांक 26.10.2022 को हावड़ा से प्रस्थान करने वाली 12175 हावड़ा-ग्वालियर एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया आसनसोल-झाझा-पटना पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते.

5. दिनांक 26.10.2022 को रांची से प्रस्थान करने वाली 12366 रांची-पटना एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया टोरी-गढ़वा रोड-डेहरी ऑन सोन-गया के रास्ते.
(Input- Swayam Prakash)

यह भी पढ़ें- बोकारो में नवजात के शव को नोच-नोच खा गए कुत्ते, जानें पूरा मामला

Trending news