झारखंड में बड़ा हादसा, हावड़ा-नई दिल्ली रेल रूट पर करंट की चपेट में आने से 6 मजदूर जिंदा जले
Advertisement

झारखंड में बड़ा हादसा, हावड़ा-नई दिल्ली रेल रूट पर करंट की चपेट में आने से 6 मजदूर जिंदा जले

Jharkhand News: धनबाद जिले के गोमो-धनबाद रेलखंड के झारखोर फाटक के निकट सोमवार को बड़ा हादसा हुआ. इस हादसे में छह ठेकाकर्मी करंट की चपेट में आ गए. जिसके कारण सभी की मौके पर ही झुलसकर मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही धनबाद रेल मंडल के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे.

झारखंड में बड़ा हादसा, हावड़ा-नई दिल्ली रेल रूट पर करंट की चपेट में आने से 6 मजदूर जिंदा जले

धनबाद:Jharkhand News: धनबाद जिले के गोमो-धनबाद रेलखंड के झारखोर फाटक के निकट सोमवार को बड़ा हादसा हुआ. इस हादसे में छह ठेकाकर्मी करंट की चपेट में आ गए. जिसके कारण सभी की मौके पर ही झुलसकर मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही धनबाद रेल मंडल के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे. बताया गया है कि निश्चितपुर रेल फाटक के पास सभी मजदूर पोल गाड़ रहे थे. उन्होंने शटडाउन नहीं लिया था. इस दौरान पोल डगमगा कर 25 हजार वोल्ट के ओवरहेड तार को छू गया. जिसके बाद करंट लगने से छह मजदूरों की मौत हो गई. यह हादसा 25 हजार वोल्ट बिजली की तार की चपेट में आने से हुआ.

हादसे के बाद कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया. हादसे के बाद रेल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. अचानक विभिन्न स्टेशनों पर रेलगाड़ियों को रोकने के चलते यात्रियों में हड़कंप मच गया. गर्मी के मौसम में यात्रियों को भी इस हादसे में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में मारे गए सभी मृतक झारखंड के पलामू और लातेहार के अलावा यूपी के इलाहाबाद के रहने वाले थे. मृतकों में गोविंद सिंह, सुरेश मिस्त्री, श्याम भुइया, श्यामदेव सिंह, संजय राम और एक अन्य शामिल है.

सूचना मिलने के बाद डीआरएम कमल किशोर सिन्हा और रेलवे के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं हादसे के बाद आमजन और अन्य ठेका कर्मियों में रेलवे प्रशासन के खिलाफ खासा आक्रोश देखने को मिला. इस घटना के लिए लोग रेलवे ठेकेदार और प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. लोगों का कहना है कि इतनी बड़ी दुर्घटना रेलवे प्रशासन की लापरवाही के चलते हुई है. वहीं डीआरएम ने घटना को लेकर बताया कि यह काम बगैर पावर ब्लॉक के चल रहा था. उन्होंने कहा कि घटना की जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Crime News: सोए हुए थे जिला परिषद क्लर्क हत्यारों ने मार दी गोली, जांच में जुटी पुलिस

Trending news