झारखंड नाव हादसा: निकाले गए सभी 8 शव, मरने वालों में 4 एक ही परिवार के
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1264197

झारखंड नाव हादसा: निकाले गए सभी 8 शव, मरने वालों में 4 एक ही परिवार के

Koderma: झारखंड के कोडरमा जिले में मरकच्चों के पंचखेरो डैम में रविवार के दिन नाव हादसे में 8 लोगों के शव को बरामद में कर लिया गया है. इस हादसे में 8 शवों में से 6 शव को सोमवार के दिन ही निकाल लिया गया था. बाकी बचे दो शव को मंगलवार की सुबह निकाला गया.

(फाइल फोटो)

Koderma: झारखंड के कोडरमा जिले में मरकच्चों के पंचखेरो डैम में रविवार के दिन नाव हादसे में 8 लोगों के शव को बरामद में कर लिया गया है. इस हादसे में 8 शवों में से 6 शव को सोमवार के दिन ही निकाल लिया गया था. बाकी बचे दो शव को मंगलवार की सुबह निकाला गया. यह सभी शव एनडीआरएफ की टीम के द्वारा निकाले गए. 

मंगलवार को निकाले गए दो शव
मंगलवार को निकाले गए दो शवों में से एक शव सीताराम यादव के 8 साल के बेटे हर्षल कुमार का है, इसके अलावा दूसरा शव इन्हीं की बेटी सक्षमा कुमारी का है. इस घटना में सीताराम यादव की मौत हो गई. इसके अलावा उनकी 15 साल की बेटी सेजल कुमारी का शव भी सोमवार को बरामद किया गया था. सोमवार के दिन एनडीआरएफ की टीम ने 6 शव निकाल लिए थे. एनडीआरएफ की रेस्क्यू टीम ने लगातार काम जारी रखा और मंगलवार के दिन बाकी के दो शवों को निकाल लिया. 

एक परिवार के चार लोगों की मौत
इस हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद से पत्नि ललिता देवी का रो रोकर बुरा हाल है. इस नाव हादसे में ललिता देवी ने अपने पति समेत बेटी सेजल कुमारी, दूसरी बेटी सक्षमा कुमारी और बेटे हर्षल कुमार को खो दिया. इस हादसे में जाम गवाने वाले लगभग सभी लोग गिरिडीह जिला के धनवार प्रखंड के अंतर्गत ग्राम खेतों के रहने वाले थे.

40 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन
एनडीआरएफ की टीम ने 40 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एक-एक कर डैम में डूबे शव को बाहर निकाला.  सभी शव डैम के बीचो बीच पानी के नीचे झाड़ियों में फंसे थे.  जिन्हें निकालने में उनके गोताखोरों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.  हालांकि टीम ने लक्ष्य के मुताबिक डैम में डूबे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया. वहीं, दूसरी तरफ डैम में डूबे लोगों को बाहर निकालने के लिए चलाए जा रहे हैं रेस्क्यू ऑपरेशन संपन्न हो गया. इस दौरान कोडरमा और गिरिडीह के आला अधिकारी घटनास्थल पर कैंप करते रहे. 

एक ने तैर कर बचाई अपनी जान
गौरतलब है कि रविवार को गिरिडीह जिले के राजधनवार के खेतों गांव के 9 लोग घूमने के लिए पंचखेरो डैम आए थे और नौकायान के दौरान नाव पलट गई और उसमें सवार 8 लोग पानी में डूब गए. जबकि परिवार का एक सदस्य और नाविक में तैरकर अपनी जान बचाई.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather: बिहार में जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज! भारी बारिश का अनुमान

Trending news