बोकारो में कब्र से गायब होते हैं शव, इलाके में मची सनसनी, जानें पूरा मामला
Advertisement

बोकारो में कब्र से गायब होते हैं शव, इलाके में मची सनसनी, जानें पूरा मामला

Jharkhand News : बोकारो झरिया ओपी तथा दुग्दा थाना क्षेत्र के एक बड़े आबादी का श्मशान घाट के रूप में इस्तेमाल शिजुवा पंचायत क्षेत्र के जमुनिया नदी स्थित तट पर शव जलाने और शव दफनाने का कार्य किया जाता हैं.

बोकारो में कब्र से गायब होते हैं शव, इलाके में मची सनसनी, जानें पूरा मामला

बोकारो: बोकारो में कब्रों से शव गायब के बाद इलाके में सनसनी मच गई है. दरअसल, बोकारो झरिया ओपी थाना अंतर्गत सिजूवा पंचायत के जमुनिया नदी स्थित श्मशान घाट की कब्र से इन दिनों एक-एक करके 6 शव गायब हो चुके हैं. पुलिस ने स्थानीय लोगों की शिकायत पर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि कब्र से एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 6 शव गायब होने से इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोगों का कहना है कि शवो को गायब करने के पीछे क्या कोई रैकेट काम कर रहा है या फिर जंगली जानवर कब्रों को खोदकर शवो को गायब कर रहे हैं. ऐसे में लोग मांग कर रहे है की इसकी जांच होनी चाहिए.

लोगों का कहना है कि ज्ञात हो कि ये बोकारो झरिया ओपी तथा दुग्दा थाना क्षेत्र के एक बड़े आबादी का श्मशान घाट के रूप में इस्तेमाल शिजुवा पंचायत क्षेत्र के जमुनिया नदी स्थित तट पर शव जलाने और शव दफनाने का कार्य किया जाता हैं. इसी क्रम में शव दफनाने गये पंचायत के मुखिया पति तथा और लोगों के द्वारा देखा गया कि पूर्व में दफन किये गए. कब्र से 6 शव गड्ढा खोदकर निकाला गया है और शव गायब हैं. इसके उपरांत स्थानीय थाना तथा अंचल अधिकारी को सूचना दी गई. 

इन्होंने भी श्मशान घाट जाकर निरीक्षण किया तो पाया गया की कुछ शव गायब है. इस मामले में स्थानीय थाना प्रभारी निवास सिंह ने पुलिस मैनुअल का हवाला देते हुए कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इनकार किया. वही कुछ दफनाए गए कब्र की पुष्टि करते हुए बताया कि सिजुवा पंचायत के बोकारो झरिया के रहने वाले अनु कुमारी, लाला भुईया और महपतिया देवी तीन लोगों का शव पंचायत प्रतिनिधि तथा स्थानीय लोगों के द्वारा दफनाया गया था वह भी गायब है.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा

ये भी पढ़िए -  Jharkhand News : आप पार्टी रांची महानगर के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने थामा आजसू का दामन

 

Trending news