देवघर एम्स के OPD का उद्घाटन टला, जानें क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar928151

देवघर एम्स के OPD का उद्घाटन टला, जानें क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह

Deoghar AIIMS News: स्थानीय सांसद सशरीर इस कार्यक्रम में उपस्थित होना चाहते थे पर स्थानीय डीसी ने कहा कि सांसद वर्चुल तरीके से ही शामिल हो सकेंगे.

 

देवघर एम्स मामले में शुरू हुआ विवाद (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के देवघर में बने नवनिर्मित एम्स के ओपीडी (AIIMS OPD) का उद्घाटन कार्यक्रम फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. इस कार्यक्रम को स्थगित करने के लिए पत्र केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मुख्यमंन्त्री के सचिव को भेजा है.

दरअसल, पूरा विवाद स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे के कार्यक्रम में उपस्थिति को लेकर हुआ है. जानकारी के अनुसार, स्थानीय सांसद सशरीर इस कार्यक्रम में उपस्थित होना चाहते थे पर स्थानीय डीसी देवघर ने साफ कहा कि सांसद दुबे इस कार्यक्रम में वर्चुल तरीके से ही शामिल हो सकेंगे. ओपीडी उद्घाटन को लेकर यहीं से विवाद शुरु हुआ और 26 जून को होने वाला कार्यक्रम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रद्द कर दिया.
 
निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया पर जाहिर किया अपना दर्द
निशिकांत दुबे की उद्घाटन में एंट्री को लेकर सियासत भी खूब होता रहा. एम्स देवघर के उद्घाटन में खुद को रोके जाने का आरोप लगाते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं व्यक्ति विशेष नहीं गोड्डा का सांसद हूं. मुख्यमंन्त्री जी अपने अर्दली देवघर जिला उपायुक्त को बता दीजिए कि घटिया मानसिकता व शब्दों का प्रयोग नहीं करें.

ये भी पढ़ें- मुंगेर: हेरूदियारा लूट-पाट मामले में पुलिस ने किया खुलासा, देशी कट्टा के साथ 6 गिरफ्तार
 
इरफान अंसारी ने एम्स OPD उद्घाटन पर दिया बड़ा बयान 
कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने देवघर एम्स मामले पर कहा कि निशिकांत दुबे को उद्घाटन समारोह में नहीं बुलाया जाएगा और देखते हैं वह क्या-क्या कर सकते हैं. साथ ही इरफान अंसारी ने निशिकांत दुबे को चुनौती देते हुए कहा कि हमारे सीएम उद्घाटन के लिए सक्षम हैं. दिखाइए कितना गर्मी है आपको.
 
‘हेमंत सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगें और ईंट से ईंट बजा देगें’
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड की सरकार में बैठे हुए नुमाइंदे यह ध्यान रखें कि एम्स केंद्र सरकार के द्वारा बनाई गई है और निशिकांत जी के पहल पर बनाई गई है. इसका श्रेय लूटने का काम जेएमएम और कांग्रेस के लोग न करें. प्रोटोकॉल कॉल के अनुसार उद्घाटन में वहां के जन प्रतिनिधि को बुलाना अति आवश्यक है लेकिन जो सूचना है वहां के डीसी को निर्देश दिया गया है कि वहां के जनप्रतिनिधि और सांसद को न बुलाया जाए. इस प्रकार की बात होगी तो हम मौन धारण कर नहीं बेठेगें. आंदोलन करेगें और ईंट से ईंट बजा देगें.
 
झारखंड सरकार के मंत्री मिथलेश ठाकुर ने आरोपों पर दिया जवाब
झारखंड सरकार के मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार कभी भी इस तरह का विभेद नहीं करती है. लोकतंत्र का सम्मान करती है, जन प्रतिनिधियों का सम्मान करती है. सीएम ने कोविड के समय भी सभी जनप्रतिनिधियों खास कर विपक्ष को ज्यादा तरजीह देने काम किया. ऐसा हम नहीं करते हैं, जो इस तरह की बात उठा रहे हैं, अफवाह फैला रहे हैं वो लोग करते हैं.

Trending news