मिला था झाड़ियों में अधजला शव, दुमका पुलिस ने सुलझा ली हत्या की गुत्थी
Advertisement

मिला था झाड़ियों में अधजला शव, दुमका पुलिस ने सुलझा ली हत्या की गुत्थी

दुमका तालझारी थाना क्षेत्र में एक महिला की हत्या कर झाड़ियों में अधजले शव को फेंक देने के चर्चित मामले को दुमका पुलिस ने सुलझा लिया है.

(फाइल फोटो)

दुमका : दुमका तालझारी थाना क्षेत्र में एक महिला की हत्या कर झाड़ियों में अधजले शव को फेंक देने के चर्चित मामले को दुमका पुलिस ने सुलझा लिया है. दुमका के तालझारी थाने की पुलिस ने 31 अगस्त को पहाड़पुर गांव के झाड़ियों में मिले महिला के अधजले शव की शिनाख्त कर ली है. 

पहले प्रेम जाल में फंसाया फिर कर दी उसकी हत्या
मृतका समेली देवी उर्फ पूजा कुमारी हंसडीहा के नोनीहाट पंचायत के चंपातरी गांव की रहने वाली थी. उसे तालझारी थाना क्षेत्र के सकटिया गांव के शादीशुदा मुन्ना मियां में प्रेमजाल में फंसाया था और चरित्रहीनता का आरोप लगाकर 30 अगस्त को जंगल में भाई सुलेमान मियां और पिता जुमरति मियां के साथ मिलकर मार डाला था. वहीं हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने के लिए शव को जलाते हुए सभी आरोपी भाग गये थे. 

दो बच्चे की मां थी मृतका
पुलिस ने मुख्य आरोपी मुन्ना मियां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है वही दूसरे आरोपी पिता और भाई की तलाश पुलिस कर रही है. दरअसल तालझारी थाने की पुलिस ने 31 अगस्त की सुबह पहाड़पुर जंगल से एक महिला का अधजला शव बरामद किया था. शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने चौकीदार के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था. अनुसंधान के क्रम में पुलिस को पता चला कि महिला की दोस्ती सकटिया गांव में मुन्ना मियां के साथ थी. पुलिस ने दो नवंबर को  मुन्ना मियां को जब पकड़ा तो सारा मामला सामने आ गया. 

आरोपी ने माना उसने, उसके भाई और बाप ने मिलकर की हत्या
पुलिस के सामने बयान में मुन्ना ने बताया है खेती-बाड़ी और मजदूरी करता था और पार्ट टाइम ऑटो भी चलाता था. इसी दौरान ऑटो मालिक के यहां काम करने वाली समेली देवी उर्फ पूजा कुमारी से दोस्ती हो गई. जो पहले से शादी शुदा थी और दो बच्चों की मां थी. दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गये लेकिन बाद में आरोपी मुन्ना मियां को पता चला कि महिला की कई लोगों से संबंध हैं. जिसके बाद मुख्य आरोपी ने उसे मारने का प्लान बनाया. लगातार तनाव में रहने के बाद भाई सुलेमान मियां और पिता जुमरति मियां को सारी बात बताकर हत्या की साजिश रची. 

आधार कार्ड बनवाने का बहाना कर मुतका को बुलाया था देवघर 
आधार कार्ड बनाने के नाम पर पूजा को मुन्ना ने देवघर बुलाया. 28 अगस्त को समेली देवी उर्फ पूजा कुमारी अपने बच्चे के साथ देवघर गई. 30 अगस्त की सुबह सभी लोग तालझारी थाना क्षेत्र के सहारा गांव आए और उसके बाद मुख्य आरोपी मुन्ना मियां समेली देवी उर्फ पूजा कुमारी को घर ले जाने के बहाने बाइक से पहाड़पुर के पहाड़ी के तरफ ले गया. भाई और पिता को फोन कर पहाड़ी के पास बुलाया. जिसके बाद महिला की हत्या कर दी. इतना ही नहीं मुख्य आरोपी मुन्ना ने हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने के लिए आग लगा दी और सभी लोग वहां से फरार हो गये. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस टीम का गठन कर जांच शुरू की गई जिसके बाद यह बात सामने आई कि प्रेम प्रसंग के कारण ही हत्या को अंजाम दिया गया है. 
(रिपोर्ट- सुबीर चटर्जी)

ये भी पढ़ें- पत्थर से तौलकर जनवितरण की दुकान पर मिलता है अनाज

Trending news