झारखंड: जज उत्तम आनंद हत्या मामले में आज 17 गिरफ्तार, पाथर्डी थाना प्रभारी निलंबित

Dhanbad News: धनबाद एसएसपी संजीव कुमार ने कहा कि जस्टिस हत्या मामले को लेकर पुलिस लगातार छानबीन कर रही है.

झारखंड: जज उत्तम आनंद हत्या मामले में आज 17 गिरफ्तार, पाथर्डी थाना प्रभारी निलंबित
जज उत्तम आनंद हत्या में अब तक 17 गिरफ्तार (फाइल फोटो)

Dhanbad: जस्टिस उत्तम आनंद हत्याकांड (Justice Uttam Anand Murder Case) मामले में आज धनबाद पुलिस (Dhanbad Police) ने जिले में विशेष अभियान चलाकर कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा, पुलिस इस मामले में तकरीबन 243 लोगों से पूछताछ कर रही है. 

वहीं, मामले में पुलिस अधिकारी ने लापरवाही बरतने के आरोप में पाथर्डी थाना प्रभारी उमेश माजी को निलंबित कर दिया है जबकि एक और सब इंस्पेक्टर को वीडियो फुटेज वायरल करने को लेकर एसएसपी संजीव कुमार ने निलंबित किया है. एसएसपी संजीव कुमार ने कहा कि जस्टिस हत्या मामले को लेकर पुलिस लगातार छानबीन कर रही है.

यही नहीं जज हत्याकांड तमाम तथ्यों को खंगाला जा रहा है. साथ ही साथ पुलिस इस पर ताबड़-तोड़ कार्रवाई कर रही है. कई ऑटो चालकों को भी पकड़ा गया है जिसमें बिना लाइसेंस के और कागजात के अभाव में गाड़ी सड़क पर चल रही थी. बता दें कि जस्टिस उत्तम आनंद की हत्या के 4 दिन बीत गए हैं लेकिन पुलिस अब तक किसी ठोस निर्णय पर नहीं पहुंच पाई है.

इस मामले में अब तक महज तीन गिरफ्तारी हुई जिसमें ऑटो मालिक रामदेव महतो ऑटो चालक लखन वर्मा एवं सहयोगी राहुल वर्मा की गिरफ्तारी हो चुकी है. लखन वर्मा एवं राहुल वर्मा को पुलिस 5 दिनों की न्यायिक हिरासत में लेकर लगातार पूछताछ कर रही है. 

साथ ही एसआईटी की टीम भी अब तक धनबाद में जमी हुई है. आज एसआईटी चीफ संजय आनंद लौटकर ने घटनास्थल का मुआयना किया साथ ही साथ लगातार कई घंटों तक मैराथन बैठक चली और जो टीमें बनाई गई है. तमाम टीमों से अपडेट ली गई पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है.

(इनपुट- नीतेश मिश्रा)