झारखंड की पहली आस्था स्पेशल ट्रेन बोकारो से अयोध्या रवाना, राम भक्तों में दिखा उत्साह
Advertisement

झारखंड की पहली आस्था स्पेशल ट्रेन बोकारो से अयोध्या रवाना, राम भक्तों में दिखा उत्साह

Jharkhand News: बोकारो से 1274 श्रद्धालुओं का जत्था आस्था स्पेशल ट्रेन से रामलाल के दर्शन करने के लिए रवाना हुए. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष बालमुकुंद सहाय समेत जिले के कई नेता मौजूद रहे. बोकारो रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर आस्था स्पेशल ट्रेन को किया गया रवाना.

Aastha special train

बोकारो: Jharkhand News: बोकारो से 1274 श्रद्धालुओं का जत्था आस्था स्पेशल ट्रेन से रामलाल के दर्शन करने के लिए रवाना हुए. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष बालमुकुंद सहाय समेत जिले के कई नेता मौजूद रहे. बोकारो रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर आस्था स्पेशल ट्रेन को किया गया रवाना. इस दौरान ट्रेन को भी आकर्षक ढंग से सजाया गया था. बड़ी संख्या में महिला और पुरुष श्रद्धालु अयोध्या नगरी प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए रवाना हुए. ये यात्रा तीन दिनों तक होगी जो 5 तारीख से लेकर 7 तारीख तक होगी. इससे पहले सभी लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया. जिसके लिए उन्हें 1100 रुपए देना पड़ा. जिसमें तीन दिनों तक खाना,पीना,रहना और आना जाना शामिल है.

इस दौरान अयोध्या रामलला का दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं ने कहा की देश के प्रधानमंत्री ने जिस तरह से हमें सौगात दिया है और 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद राम मंदिर बना है. हमलोग प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए जा रहे है ऐसे में प्रधानमंत्री को हम लोग बहुत साधुवाद और धन्यवाद करते है की उनके प्रयास से आज श्री राम भक्तों को उनके दर्शन करने का सौभाग्य मिल रहा है. वहीं बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष बालमुकुंद ने कहा की ये बहुत ही आनंद का क्षण है.

आद्रा डिवीजन के सीनियर डीसीएम विकास कुमार ने बताया कि यह ट्रेन आस्था स्पेशल है जो अयोध्या जा रही है. आईआरसीटीसी के द्वारा इस ट्रेन की बुकिंग की गई है और टिकट की भी पूरी व्यवस्था भी आईआरसीटीसी के द्वारा ही की गई है. काउंटर से इस ट्रेन में किसी प्रकार की कोई टिकट की व्यवस्था नहीं की गई है. अयोध्या रामलला के दर्शन करने जा रही महिलाएं और आम लोग इसको लेकर काफी उत्साहित दिखे.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा

ये भी पढ़ें- बिहारी छोरे पर आया इंडोनेशिया की लड़की का दिल, मोतिहारी आकर रचाई शादी, देखें फोटो

Trending news