Lok Sabha Election: पानी की समस्या को लेकर ग्रमीणों ने किया वोट बहिष्कार, कहा- 'पानी नहीं तो वोट नहीं'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2246444

Lok Sabha Election: पानी की समस्या को लेकर ग्रमीणों ने किया वोट बहिष्कार, कहा- 'पानी नहीं तो वोट नहीं'

Dhanbad Lok Sabha Election: झारखंड के धनबाद में एक ओर प्रचंड गर्मी और पानी की समस्या है .वहीं दूसरी तरफ चुनाव की सरगर्मी तेज हैं, तो वही धनबाद में पानी की समस्या को लेकर लोग प्रतिदिन दोचार होना पड़ रहा हैं. 

ग्रमीणों ने किया वोट बहिष्कार

धनबादः Dhanbad Lok Sabha Election: झारखंड के धनबाद में एक ओर प्रचंड गर्मी और पानी की समस्या है .वहीं दूसरी तरफ चुनाव की सरगर्मी तेज हैं, तो वही धनबाद में पानी की समस्या को लेकर लोग प्रतिदिन दोचार होना पड़ रहा हैं. झरिया के बागड़िगी में स्थानीय लोगों ने पानी की समस्या को लेकर जल नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाकर वोट का बहिष्कार कर रहे हैं. 

कई बार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से गुहार भी लगाई, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका. करीब 5 हजार की आबादी वाले क्षेत्र में रह रहे लोगों को वर्षो से पानी की किल्लत से परेशान हैं. ऊपर से अग्नि देवता प्रचंड गर्मी से लोगों को जिना मुहाल कर दिया हैं. सरकार के उदासीन रवैया के कारण मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. "पानी नहीं तो वोट नहीं" आंदोलन कर रहे हैं.

ग्रामीणों ने हाथों में तख्तियां लेकर पानी, सड़क और बिजली नहीं तो वोट नहीं के खिलाफ नारे बाजे भी की. वहीं दर्जनों ग्रामीणों ने कहा कि पिछले कई वर्षों से हम सभी ग्रामीण जल संकट सें जूझ रहे हैं. हालात यह है कि बस्ती में पीने का पानी नहीं होने के कारण इधर उधर भटकते हुए तीन किलोमीटर दूर जाना पड़ता है. जार का पानी खरीद कर गुजर बसर करने को मजबूर हैं. 

वहीं बस्ती के ग्रामीण नयन चक्रवर्ती ने कहा कि सरकार के उदासीन रवैया के कारण बागडिगी बस्ती के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं. बस्ती में न सही से सड़क है न ही बिजली, पानी हैं. साथ ही बीसीसीएल की तानाशाही रवैया से हम लोग परेशान हैं. बरारी बस्ती में एक मात्र सरकारी सड़क थी. बीसीसीएल ने वहा बेरियर लगा दिया है. इमरजेंसी एंबुलेंस बस्ती में नहीं आ सकती हैं. पानी, नाला, बिजली, सड़क की समस्या को दूर नहीं करने पर मतदान बहिष्कार कर रहे है. 
इनपुट- नितेश कुमार मिश्रा  
यह भी पढे़ं- Hemant Soren: पीएमएलए कोर्ट ने हेमंत सोरेन को नहीं दी बेल, सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस

Trending news