साउथ अफ्रीका में फंसे बोकारो सहित झारखंड के प्रवासी मजदूर, वतन वापसी की लगा रहे है गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2339904

साउथ अफ्रीका में फंसे बोकारो सहित झारखंड के प्रवासी मजदूर, वतन वापसी की लगा रहे है गुहार

Jharkhand News: बोकारो सहित झारखंड के 27 प्रवासी मजदूर साउथ अफ्रीका के कैमरून में फंसे हुए हैं. पिछले चार माह से मजदूरों को कंपनी द्वारा मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है.

साउथ अफ्रीका में फंसे बोकारो सहित झारखंड के प्रवासी मजदूर, वतन वापसी की लगा रहे है गुहार

बोकारो : साउथ अफ्रीका के कैमरून में बोकारो सहित झारखंड के 27 प्रवासी मजदूर फंसे हुए. सभी प्रवासी मजदूरों ने सोशल मीडिया के जरिए सरकार से वतन वापसी की गुहार लगाई. इधर, प्रशासन ने भी मजदूरों को वापस लाने की कवायद शुरू कर दी है.

जानकारी के लिए बता दें कि बोकारो जिले के नावाडीह प्रखंड के थाना क्षेत्र स्थित उपर घाट सहित हजारीबाग और गिरिडीह जिले के कुल 27 प्रवासी मजदूरों के विदेश में फंसने का मामला एक बार फिर सामने आया है. बोकारो सहित झारखंड के 27 प्रवासी मजदूर साउथ अफ्रीका के कैमरून में फंसे हुए हैं. पिछले चार माह से मजदूरों को कंपनी द्वारा मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है. मजदूरों के सामने खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया है. विदेश में फसे मजदूरों ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर जानकारी दिए है और सरकार से वतन वापसी की गुहार लगाई है.

साथ ही उन्होंने बकाया वेतन के भुगतान की मांग भी की है. फंसे मजदूरों में बोकारो जिला नावाडीह प्रखंड ऊपर घाट के पेंक नारायणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कडरू खुटा निवासी मोहन महतो,डेगलाल महतो,गोविंद महतो,चुरामन महतो,जगदीश महतो,मुरारी महतो, लखीराम,पुसन महतो,गोनियाटो के कमलेश कुमार महतो, महेश कुमार महतो,दामोदर महतो, मुकुंद कुमार नायक, नारायणपुर परमेश्वर महतो, घवाइया अनु महतो,धनेश्वर महतो, रालीबेडा शीतल महतो,कुलदीप हंसदा आदि है. साथ ही गिरिडीह जिले के सरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिचकी के सुकर महतो डुमरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत अतकी के रमेश महतो, विजय कुमार महतो, दूध पनिया के दौलत कुमार महतो,
हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत अचलजमु के बिशुन, जोबार के टेकलाल महतो खरना के छात्रधारी महतो भिखन महतो चानो के चिंतामण महतो शामिल हैं.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा

ये भी पढ़िए-  दिव्यांग बच्चों के लिए झारखंड सरकार ने की नई पहल, पढ़ाई के लिए नहीं जाना होगा स्कूल, घर पर पढ़ेंगे बच्चे

 

Trending news