Bokaro News: उज्ज्वला योजना में लाभुकों से अवैध वसूली, आयुक्त ने दिए जांच के आदेश
Advertisement

Bokaro News: उज्ज्वला योजना में लाभुकों से अवैध वसूली, आयुक्त ने दिए जांच के आदेश

Bokaro News: बेरमो प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत जारंगडीह उत्तरी पंचायत सचिवालय में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लाभुकों को गैस चूल्हा वितरण के दौरान लाभुकों से 300 रूपया वसूली किया जाने का मामला प्रकाश में आया. ये आरोप लाभुकों ने लगाया. 

उज्ज्वला योजना में लाभुकों से अवैध वसूली

Bokaro News: बोकारो में उज्जवला योजना के लाभुकों से 300 रुपए प्रति लाभुक वसूले जा रहा. मामला प्रकाश में आते ही उप विकास आयुक्त ने जांच के आदेश दिए. मामला बेरमो प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत के जारंगडीह उत्तरी पंचायत का है. जहां के लाभुकों से उज्जवला योजना के तहत दिए जा रहे गैस चूल्हा पर पैसे वसूले जा रहे थे. 

ये आरोप लाभुकों ने लगाया

दरअसल, जारंगडीह उत्तरी पंचायत सचिवालय में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लाभुकों को गैस चूल्हा वितरण के दौरान लाभुकों से 300 रूपया वसूली किया जाने का मामला प्रकाश में आया. ये आरोप लाभुकों ने लगाया. लाभुकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि गैस चूल्हा देने से पहले 300 रूपया मांगा जा रहा था. मांगे गए रुपए देने के बाद ही लाभुकों को गैस चूल्हा दिया जा रहा है, जिस बात की भनक लगते ही पहले लाभुकों के आरोप पर जब वसूली कर रही महिला से पूछा गया तो उन्होंने आरोप को स्वीकार किया और कहा कि गैस चूल्हा के लिए नहीं बल्कि खर्चा के रूप में पैसे लिए जा रहे है.

मामले पर पंचायत प्रतिनिधि क्यों ख़ामोश रहे?

लाभुकों के विरोध के बाद पैसा वापस किया जाने की बातें कही गई, लेकिन सवाल उठता है कि आखिर पंचायत प्रतिनिधियों के उपस्थित में पैसा वसूलने की जो मामला प्रकाश में आया उस मामले पर पंचायत प्रतिनिधि क्यों ख़ामोश रहे? क्यों नहीं वसूले जा रहे पैसा का विरोध किया गया? ये बड़ा सवाल है. 

यह भी पढ़ें:विधायकों के टूटने की वजह आई सामने, बीजेपी विधायक ने कहा- पिक्चर अभी बाकी है

बोकारो के उप विकास आयुक्त ने दिए जांच के आदेश

इसका गैस एजेंसी ने भी क्यों विरोध नहीं किया? इस पर सवाल खड़ा होता है. वहीं, बोकारो के उप विकास आयुक्त ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है. उप विकास आयुक्त संदीप कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है जांच के बाद कर्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि किसी भी लाभुक को गैस के बदले एक रुपया भी किसी को नहीं देना है.

रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्रा

Trending news