Republic Day 2023: दुमका में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में, सीएम करेंगे झंडोत्तोलन
topStories0hindi1542033

Republic Day 2023: दुमका में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में, सीएम करेंगे झंडोत्तोलन

Republic Day 2023: झारखंड की उपराजधानी दुमका में गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस लाइन मैदान में तैयारियां अब अंतिम चरणों में है. गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस लाइन मैदान में सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झंडोत्तोलन करेंगे. मुख्यमंत्री यहां परेड की सलामी लेंगे और झांकियों का अवलोकन करेंगे.

Republic Day 2023: दुमका में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में, सीएम करेंगे झंडोत्तोलन

दुमका: Republic Day 2023: झारखंड की उपराजधानी दुमका में गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस लाइन मैदान में तैयारियां अब अंतिम चरणों में है. गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस लाइन मैदान में सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झंडोत्तोलन करेंगे. मुख्यमंत्री यहां परेड की सलामी लेंगे और झांकियों का अवलोकन करेंगे. वहीं मुख्यमंत्री इस दौरान संथाल परगना के विकास को लेकर कुछ नया तोहफा भी दे सकते है. दुमका के पुलिस लाइन मैदान में गणतंत्र दिवस को लेकर फाइनल रिहर्सल किया गया. जिसमें 14 प्लाटून की ओर से सलामी दी गयी. 

तैयारियां अंतिम चरण में

गणतंत्र दिवस के मौके पर उपराजधानी दुमका के पुलिस लाइन मैदान में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झंडोत्तोलन करेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान 25 जनवरी को ही दुमका पहुंच जाएंगे. इसे लेकर पूरे मैदान को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सुबह 9 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री जब पुलिस लाइन आएंगे सबसे पहले शहीद स्थल पर श्रद्धा पुष्प अर्पित करेंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की जा रही है. गणतंत्र दिवस पर समारोह स्थल से लेकर राजभवन और मुख्यमंत्री के दूसरे अन्य कार्यक्रमों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रहेगी.

सीएम करेंगे झंडोत्तोलन

परेड के दौरान 14 प्लाटून मुख्यमंत्री को सलामी देंगे. साथ ही विभिन्न विभागों की झांकी भी प्रस्तुत किये जायेंगे. पुलिस लाइन मैदान से लेकर राजभवन तक रूट लाइन तैयार की गई है. ट्रैफिक व्यवस्था के साथ-साथ पुलिस लाइन मैदान तक आने के लिए कई बैरिकेडिंग लगाई जाएगी. लोगों को जांच के बाद ही पुलिस लाइन मैदान जाने दिया जाएगा. पुलिस लाइन मैदान में तीन गेट बनाये गए हैं. जिसमें मुख्यमंत्री के आने के लिए वीवीआइपी गेट तैयार किया गया है. वहीं जिला प्रशासन की ओर से आम लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पुलिस लाइन मैदान पहुंचने के लिए अपील की गई है.

इनपुट- सुबीर चटर्जी

ये भी पढ़ें- Ind Vs NZ Match Ticket: धोनी के होमग्राउंड पर धमाल मचाने को तैयार टीम इंडिया! टिकट की बिक्री हुई शुरू, जानें क्या है रेट

Trending news