Jharkhand News: देवघर में अब बनेगा तिरुपति मंदिर, ट्रस्ट के द्वारा मिली सहमति
Advertisement

Jharkhand News: देवघर में अब बनेगा तिरुपति मंदिर, ट्रस्ट के द्वारा मिली सहमति

Jharkhand News: झारखंड में बाबा की नगरी देवघर पहले ही बाबा बैद्यनाथ के विराजने की वजह से पूरी दुनिया में पहचानी जाती है. अब यहां तिरुपति मंदिर की स्थापना की जाएगी.

फाइल फोटो

देवघर: Jharkhand News: झारखंड में बाबा की नगरी देवघर पहले ही बाबा बैद्यनाथ के विराजने की वजह से पूरी दुनिया में पहचानी जाती है. अब यहां तिरुपति मंदिर की स्थापना की जाएगी. ऐसे में इसकी जानकारी गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने दी. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: नीतीश कुमार समय आने पर PM उम्मीदवार घोषित हो जाएंगे- रत्नेश सदा

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने देवघर में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यहां अब तिरुपति मंदिर भी बनेगा. सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि तिरुपति ट्रस्ट के द्वारा इसकी सहमति प्रदान कर दी गई है. तिरुपति ट्रस्ट के द्वारा देवघर में तिरुपति का भव्य मंदिर बनाया जाएगा, जिसके लिए जमीन चिन्हित की जा रही है और इसकी लागत सैकड़ों करोड़ रुपए होगी. जो तिरुपति ट्रस्ट के द्वारा खर्च की जाएगी. 

सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि देवघर मंदिरों का शहर है, उनके आग्रह पर तिरुपति ट्रस्ट देवघर में भव्य तिरुपति मंदिर बनाएगी और देवघर के सांस्कृतिक इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ जाएगा. जिससे पर्यटन की संभावनाएं भी बढ़ेगी. 

सांसद ने आगे कहा कि देवघर देवों का घर है. तिरुपति ट्रस्ट जगह-जगह अपने खर्चे पर तिरुपति बालाजी मंदिर बना रही है ऐसे में देवघर में भी इस मंदिर की आवश्यकता था. मैंने इसके लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से आग्रह किया था. उन्होंने मेरे आग्रह को स्वीकार इसे तिरुपति ट्रस्ट को दे दिया था. इसके बाद 26 दिसंबर को तिरुपति ट्रस्ट की मीटिंग में इस बात को स्वीकृति दे दी गई. 

Trending news