Dhanbad News: बाघमारा में बीसीसीएल कर्मी की मौत पर बवाल, घंटो बाधित रहा काम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2156511

Dhanbad News: बाघमारा में बीसीसीएल कर्मी की मौत पर बवाल, घंटो बाधित रहा काम

Dhanbad News:  धनबाद के बाघमारा बीसीसीएल ब्लॉक 02 परियोजना में कार्यरत सीनियर डामोर ऑपरेटर 56 वर्षीय मुद्रिका नोनिया के मौत पर उनके परिजनों में परियोजना में जमकर बवाल काटा. स्थानीय श्रमिक यूनियन के समर्थन से परिजनों ने परियोजना का कार्य पूरी तरह ठप कर दिया.

बीसीसीएल कर्मी की मौत पर बवाल

धनबाद: Dhanbad News:  धनबाद के बाघमारा बीसीसीएल ब्लॉक 02 परियोजना में कार्यरत सीनियर डामोर ऑपरेटर 56 वर्षीय मुद्रिका नोनिया के मौत पर उनके परिजनों में परियोजना में जमकर बवाल काटा. स्थानीय श्रमिक यूनियन के समर्थन से परिजनों ने परियोजना का कार्य पूरी तरह ठप कर दिया. साथ ही मृत कर्मी के सजीव के साथ प्रदर्शन कर अपनी मांगों को पूरा करने पर अड़ गए. घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है कि कल मुद्रिका नोनिया अपनी ड्यूटी समाप्त कर अपने घर जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते मे ही उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने लगी. घर पहुंचते ही परिजनों द्वारा अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

वहीं परिजनों ने मौत के बाद शव को परियोजना लाकर नियमानुसार प्रबंधन से आश्रित को नियोजन एवं उचित राशि प्रदान करने की मांग की. इन मांगों पर प्रबंधन द्वारा टालमटोल होता देख परिजन एवं उनके सहकर्मी आक्रोशित हो गए और परियोजना को बाधित कर दिया. हालांकि घंटो परियोजना का काम बाधित रहने के बाद बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के अग्रज सह विधायक प्रतिनिधि शत्रुघ्न महतो के हस्तक्षेप पर प्रबंधन द्वारा वार्ता कर मांगों पर सहमति बन पाई. फिलहाल परियोजना का कार्य सुचारू हो चुका है.

बता दें कि बाघमारा बीसीसीएल में पहला मौका नहीं है जब किसी कर्मचारी की मौत हुई है. इससे पहले बीते सप्ताह भी एक कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान हॉपर में गिरने से मौत हो गई. तब भी नियोजन व मुआवजा देने की मांग को लेकर लोगों ने काम ठप कर दिया था और शव को गेट पर रखकर धरना दिया था. जिसके चलते घंटों तक काम भी प्रभावित हुआ.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: 'आर्टिकल 370' को झारखंड में कर मुक्त किया जाना चाहिए, राज्यपाल ने देखी फिल्म

Trending news