मुंगेर में कोरोना वायरस को लेकर DM ने की बैठक, आइसोलेशन वार्ड बनाने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar656532

मुंगेर में कोरोना वायरस को लेकर DM ने की बैठक, आइसोलेशन वार्ड बनाने के दिए निर्देश

कोरोना वायरस को लेकर राज्य के सभी सरकारी अस्पताल पहले से अलर्ट पर हैं और अब जिलाधिकारी ने सभी निजी अस्पतालों के संचालकों के साथ बैठक कर उन्हे भी अलर्ट पर रहने के लिए कहा है.

डीएम ने सभी अस्पतालों को कम से कम 2 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार करने की बात कही है.

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में कोरोना वायरस को लेकर राज्य के सभी सरकारी अस्पताल पहले से अलर्ट पर हैं और अब जिलाधिकारी ने सभी निजी अस्पतालों के संचालकों के साथ बैठक कर उन्हे भी अलर्ट पर रहने के लिए कहा है.

डीएम ने सभी अस्पतालों को कम से कम 2 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार करने की बात कही है. इसके साथ ही ड्रग इस्पेक्टर को भी निर्देश दिया है कि कि सभी मेडिकल स्टोर पर विशेष नजर रखा जाए. स्टोर में मास्क और सेनिटाइजर की जांच की जाए.

साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि अगर कोई दुकानदार निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर इसे बेचता है तो उस दुकानदार के खिलाफ प्रथामिकी दर्ज की जाए. साथ ही जिलाधिकारी ने बसों को प्रतिदिन सेनेटाइज किए जाने का निर्देश दिया है.

डीएम राजेश मीणा ने बस स्टैंड पहुंचकर अपनी निगरानी में बसों को सेनेटाइज कराया. डीएम के बस के खुलने के पहले सभी यात्रियों को उतारकर अच्छे से सेनेटाइज करने का निर्देश दिया और सेनेटाइज नहीं करने पर बस का परमिट रद्द करने की चेतावनी दी.

इसके साथ ही 24 घंटे बस स्टैंड में फाइलेरिया विभाग ने 4 कर्मी और 2 छिड़काव उपकरण उरलब्ध कराया. साथ ही नगर निगम ने 2 कर्मी और 1 छिड़काव उपकरण बस स्टैंड का उपलब्ध कराया है.