Raxaul News: रक्सौल में 60 लाख नेपाली और 34 लाख भारतीय रुपये बरामद, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2254666

Raxaul News: रक्सौल में 60 लाख नेपाली और 34 लाख भारतीय रुपये बरामद, जांच में जुटी पुलिस

Raxaul News: बिहार के रक्सौल में पुलिस ने एक व्यवसायी कर छापेमारी करके 94 लाख रुपये बरामद किए हैं. जिसमें 60 लाख नेपाली रुपया और 34 लाख भारतीय पैसे थे.

रक्सौल में 94 लाख बरामद

रक्सौल: बिहार लोकसभा चुनाव को लेकर मोतिहारी प्रशासन पूरी तरह सख्त एवं एक्टिव मोड पर है. चुनाव में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए प्रशासन किसी तरह की चूक नहीं करना चाह रही है. इसी कड़ी में मोतिहारी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इंडिया नेपाल बॉर्डर का शहर रक्सौल के एक मिट्ठा व्यवसायी के घर से इंडियन और नेपाली रुपये मिलाकर कुल करीब 94 लाख रुपया सहित नोट गिनने का मशीन बरामद किया है. रक्सौल शहर के नागा रोड के अमरीश गुप्ता के घर से 60 लाख नेपाली रुपया और 34 लाख भारतीय पैसे बरामद की गई है.

अमरीश गुप्ता के घर आज सुबह सदर एएसपी शिखर चौधरी के नेतृत्व में मोतिहारी से पुलिस की टीम रक्सौल पहुंची थी. सुबह करीब 9 बजे रक्सौल के नागा रोड के एक घर पर पुलिस ने छापेमारी किया. घर की तलाशी के दौरान बेडरूम और ड्राइंग हॉल से करीब 94 लाख रुपया कैश बरामद हुआ है. घर में रखे रुपए और नोट गिनने के मशीन के बाबत पुलिस की पूछताछ में अमरीश गुप्ता कुछ भी नहीं बता पा रहा था. जिसके बाद पुलिस की सख्ती के आगे अंततः अमरीश ने बताया कि वो मिट्ठा व्यवसाय की आड़ में भारतीय और नेपाली रुपया बदलने का कारोबार करता है.

सदर एएसपी शिखर चौधरी के नेतृत्व में एक टीम अमरीश गुप्ता के घर पर तो दूसरी टीम मिट्ठा दुकान पर छापेमारी की है. अमरीश गुप्ता और उसके पिता ध्रुव गुप्ता के मिट्ठा व्यवसाय की आड़ में हवाला और सटही काउंटर चलाने की चर्चा है. सटही काउंटर चलाने वाले सूत्रों की मानें तो प्रत्येक रविवार को लगभग सभी सटही काउंटर चलाने वाले के पास भारतीय और नेपाली रुपया रहता है. प्रत्येक शनिवार को नेपाल से कलेक्शन कर नेपाली रुपया रक्सौल के हवाला कारोबारी और सटही दुकानदार के पास आता है. रक्सौल में नेपाली रुपया बदलने वाले अवैध सटही दुकानदारों के घरों पर अगर छापेमारी हो तो उनके पास से भी लाखों रुपया बरामद हो सकता है. बता दें कि Zee मीडिया ने कुछ दिनों पहले ही रक्सौल में नेपाली और भारतीय रुपया बदलने का खुलेआम चल रहे सटही काउंटर का खुलासा किया था.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़ें- ‘राजद का मकसद सिर्फ धर्म के आधार पर आरक्षण’, नित्यानंद राय का लालू पर वार

Trending news