Happy Birthday Sharda Sinha: आसान नहीं था सिंगर बनना, सलमान खान के लिए गाया था 76 रुपए में गाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2454069

Happy Birthday Sharda Sinha: आसान नहीं था सिंगर बनना, सलमान खान के लिए गाया था 76 रुपए में गाना

Sharda Sinha Birthday: लोकगायिका शारदा सिन्हा का आज जन्मदिन है. वह 72 साल की हो गई. उनका जन्म 1 अक्टूबर 1952 को हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मैथिली लोक गीत गाकर की थी. शारदा सिन्हा मैथिली, भोजपुरी, मगही और हिंदी गाने गाती हैं.

 

लोकगायिका शारदा सिन्हा (File Photo)

Happy Birthday Sharda Sinha: लोकगायिका शारदा सिन्हा एक जानी मानी सिंगर हैं. शारदा सिन्हा (Sharda Sinha) का जन्म 1 अक्टूबर 1952 को हुआ था. उनका का जन्म बिहार के सुपौल जिले के हुलास में हुआ था. लोकगायिका शारदा सिन्हा की ससुराल बेगुसराय जिले के सिहमा गांव में है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मैथिली लोक गीत गाकर की थी. शारदा सिन्हा मैथिली, भोजपुरी, मगही और हिंदी गाने गाती हैं. शरदा सिन्हा का आज जन्मदिन है. वह 72 साल की हो गई.

शारदा सिन्हा ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और भाग्यश्री की फिल्म मैंने प्यार किया में गाना गया है. उन्होंने इस फिल्म कहे तोसे सजना तोहरी सजनिया के लिए  महज 76 रुपये फीस मिली थी. शारदा सिन्हा ने बॉलीवुड में काफी कम गाने गाए हैं. इनके गानों को दर्शकों का खूब प्यार मिला है.

राजनीतिशास्त्र के प्राध्यापक डॉ. बृजकिशोर सिन्हा से शारदा सिन्हा की शादी हुई थी. शारदा सिन्हा के जीवन में चुनौतियां भी रही है. शारदा सिन्हा की सास नहीं चाहती थीं कि वह गाना गाए. उन्हें ठाकुरबाड़ी में भी गाने से रोक दिया जाता था. हालांकि, वक्त के साथ हालात बदले और साल 1971 में उनके जीवन में बड़ा मोड़ आया. उन्होंने बॉलीवुड में गाने गाए, जो हिट साबित हुए.

यह भी पढ़ें:दुर्गा पूजा में बजाया ढोड़ी चटना जैसा गाना तो होगी जेल! प्रशासन का एक्शन प्लान तैयार

पद्मश्री और पद्मभूषण से भी सम्मानित किया गया है. 
साल 1991 में संगीत में उनके योगदान के लिए उन्हें पद्मश्री पुरस्कार मिला. शारदा सिन्हा को साल 2018 में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मभूषण से सम्मानित किया गया. शारदा सिन्हा ने विवाह गीत, छठ गीत जैसे कई क्षेत्रीय गीत गाए हैं. 

यह भी पढ़ें:आखिर अक्षरा सिंह क्यों बन गई चांद की चकोरी? हर कोई जनाने को बेताब

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news