East Champaran Lok Sabha Seat: मोतिहारी में पीएम मोदी और CM योगी की चुनावी सभा के बाद भी राधामोहन सिंह की नींद उड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2259419

East Champaran Lok Sabha Seat: मोतिहारी में पीएम मोदी और CM योगी की चुनावी सभा के बाद भी राधामोहन सिंह की नींद उड़ी

Motihari News: राधामोहन सिंह के समर्थन में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी जमकर प्रचार कर रहे हैं. वहीं, महागठबंधन उम्मीदवार डॉ. राजेश कुशवाहा बहुत ही शालीनता से गांव गांव में घूम रहे हैं. वह राधामोहन का जिक्र आने पर बहुत ही शालीनता से उन्हें अपना गार्जियन और पिता तुल्य बता रहे हैं.

डॉ. राजेश कुशवाहा और बीजेपी प्रत्याशी राधा मोहन सिंह

East Champaran Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव का दौर धीर-धीरे आगे बढ़ रहा है. चरण दर चरण वोटिंग हो रही है. मतदाता प्रत्याशी की किस्मत ईवीएम में अपना मत देकर कैद कर रहे हैं. सभी सियासी दल लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. नेताओं की चुनावी जनसभा भी खूब हो रही है. इस बीच 23 मई दिन गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मोतिहारी में एनडीए प्रत्याशी के लिए चुनावी प्रचार करने आ रहे हैं, फिर भी कहा जा रहा है कि पूर्वी चंपारण लोकसभी सीट से बीजेपी प्रत्याशी राधा मोहन सिंह की नींद उड़ी हुई है.

दरअसल, महागठबंधन के स्टार प्रचारक तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ही है, लेकिन जातीय गोलबंदी ने एनडीए उम्मीदवार राधामोहन सिंह की नींद उड़ा दिया है. हालांकि, राधामोहन सिंह पांच बार से सांसद हैं उनके सामने महागठबंधन के उम्मीदवार डॉ. राजेश का राजनीतिक कद काफी छोटा है पर जातीय समीकरण की वजह से शुरुआती दिनों में महागठबंधन के उम्मीदवार डॉ. राजेश कुशवाहा राधामोहन सिंह पर भारी पड़ते दिखाई दे रहे थे, लेकिन राधामोहन सिंह के चुनावी अनुभव और रणनीति के कारण अब तस्वीर शायद बदलने लगी है. 

इसकी वजह है कि राधामोहन सिंह के समर्थन में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी जमकर प्रचार कर रहे हैं. वहीं, महागठबंधन उम्मीदवार डॉ. राजेश कुशवाहा बहुत ही शालीनता से गांव गांव में घूम रहे हैं. वह राधामोहन का जिक्र आने पर बहुत ही शालीनता से उन्हें अपना गार्जियन और पिता तुल्य बता रहे हैं. डॉ. राजेश को शायद मालूम है कि अब लोगों को बाहुबली नहीं, काम करने वाला और मृदुभाषी नेता चाहिए और खुद को इस सांचे में ढाल रहे हैं.

इस सीट पर जहां महागठबंधन को मुस्लिम, यादव के अलावा सहनी और कुशवाहा वोट के साथ वैश्य वोट भी मिलने का भरोसा है. वहीं, बीजेपी इन्हीं वोटो में सेंधमारी कर अपना जीत सुनिश्चित करने में लगी हुई है.

यह भी पढ़ें:बिहार में चुनावी लड़ाई औकात पर आई! BJP विधायक बोले मुकेश सहनी को खरीद लूंगा

बता दें कि पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी है. जातीय समीकरण साधने के लिए जातीय नेता से लेकर केन्द्रीय स्तर के मंत्री तक मोतिहारी का दौरा कर चुके हैं. मोतिहारी की सीट बीजेपी के लिए कितनी महत्वपूर्ण है इसे इस बात से समझा जा सकता था कि यहां मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक चुनावी सभा कर रहे हैं. इसी क्रम में 23 मई को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

रिपोर्ट: पंकज कुमार

Trending news