बिहार: PHC की बड़ी लापरवाही आई सामने, फसलों को बचाने के लिए यूज हो रही PPE KIT
Advertisement

बिहार: PHC की बड़ी लापरवाही आई सामने, फसलों को बचाने के लिए यूज हो रही PPE KIT

मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में मुशहरी पीएचसी से कोरोना (Corona) को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है. पीएचसी में यूज पीपीई किट (PPE kit) को खुले में फेंक दिया जाता है, जिसका खतरनाक असर देखने को मिल रहा है. दरअसल, कोरोना से बचाव के लिए जहां एक तरफ सरकार टीकाकरण कराने में जुटी है. वहीं, मुजफ्फरपुर के कुछ किसान यूज पीपीई किट का इस्तेमाल खेतों में जंगली सूअर और नीलगाय को भगाने के लिए कर रहे हैं.

खेतो में पीपीई किट का इस्तेमाल कर रहे है किसान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अरुण श्रीवास्तव/मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में मुशहरी पीएचसी से कोरोना (Corona) को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है. पीएचसी में यूज पीपीई किट (PPE kit) को खुले में फेंक दिया जाता है, जिसका खतरनाक असर देखने को मिल रहा है. दरअसल, कोरोना से बचाव के लिए जहां एक तरफ सरकार टीकाकरण कराने में जुटी है. वहीं, मुजफ्फरपुर के कुछ किसान यूज पीपीई किट का इस्तेमाल खेतों में जंगली सूअर और नीलगाय को भगाने के लिए कर रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही से ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के फैलने का खंतरा बढ़ गया है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग इस मामले में सतर्कता नहीं दिखा रहा है. बता दें कि बिहार में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे है. इससे पहले सोमवार को बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान पांच और व्यक्ति की मौत हो गई. इससे मरने वालों की संख्या 1,439 पहुंच गई, जबकि इस रोग से अबतक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढकर 2,56,991 हो गई.

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से सिवान में दो तथा भोजपुर, पटना एवं सारण जिले में एक-एक मरीज की मौत हो जाने के साथ प्रदेश में इस रोग से संक्रमित होकर मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 1439 हो गई. राज्य में रविवार अपराहन 4 बजे से सोमवार 4 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 213 नए मामले प्रकाश में आने के साथ इससे संक्रमित होने वालों की संख्या अबतक 2,56,991 पहुंच गई है.

बिहार में पिछले 24 घंटे के भीतर 80,300 सैंपल की जांच की गई और कोरोना वायरस संक्रमित 378 मरीज ठीक हुए. राज्य में अबतक 1,93,61,524 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें संक्रमित पाए गए 2,51,644 मरीज ठीक हुए हैं. बिहार में वर्तमान में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 3907 है और कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 97.92 है.