पटना AIIMS ने कन्हैया कुमार के खिलाफ दर्ज कराई FIR, पुलिस पिकेट बनाने पर अड़े
Advertisement

पटना AIIMS ने कन्हैया कुमार के खिलाफ दर्ज कराई FIR, पुलिस पिकेट बनाने पर अड़े

 छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उनके सैकड़ों समर्थको के खिलाफ फुलवारीशरीफ थाना में एफआईआर दर्ज कराया गया. डॉक्टर्स एम्स में पुलिस पिकेट की मांग कर रहे हैं ताकि जरूरत पड़ने पर हमेशा पुलिस उपलब्ध हो. 

डॉक्टरों का कहना है कि मांगें पूरी नहीं होने पर रवैया और भी अधिक सख्त होगा. (फाइल फोटो)

पटना: पटना स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के चिकित्सकों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उनके सैकड़ों समर्थको के खिलाफ फुलवारीशरीफ थाना में एफआईआर दर्ज कराई है. डॉक्टर्स एम्स में पुलिस पिकेट की मांग कर रहे हैं ताकि जरूरत पड़ने पर हमेशा पुलिस उपलब्ध हो. 

डॉक्टरों का कहना है कि मांगें पूरी नहीं होने पर हमारा रवैया और भी अधिक सख्त होगा. फिलहाल एम्स में मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है. आपको बता दें कि एम्स के डॉक्टरों का आरोप है कि कन्हैया रविवार की रात एम्स में भर्ती अपने एक मित्र और एआईएसएफ नेता सुशील कुमार से मिलने यहां पहुंचे थे. 

कन्हैया के साथ करीब 40-50 समर्थकों ने उनके साथ ट्रॉमा इमरजेंसी में जाने का प्रयास किया. कन्हैया के समर्थकों को जब सुरक्षा गार्ड ने रोकने की कोशिश की तो गार्ड के साथ मारपीट की गई. वार्ड में तैनात डॉक्टरों ने जब उनके समर्थकों को वापस जाने को कहा तब भी समर्थक वापस नहीं गए और उन्होंने डॉक्टरों से दुर्व्यवहार किया. एम्स में काफी देर तक लेकर हंगामा होता रहा.

इसके बाद सभी डॉक्टरों ने काम करना बंद कर दिया था. एम्स प्रशासन से मिलकर आरोपियों के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करने और चिकित्सकों की सुरक्षा की मांगों को लेकर सभी डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे. हालांकि इस मामले में अभी तक कन्हैया कुमार का कोई बयान सामने नहीं आया है.