close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: चमकी बुखार पर आई रिपोर्ट, अधिकांश मृतक बच्चों के कच्चे मकान

एईएस से मौत के मामले में प्रारंभिक रिपोर्ट भी आ चुका है जो काफी चौंकाने वाला है. प्रारंभिक रिपोर्ट से सरकारी योजनाओं पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. 

पटना: चमकी बुखार पर आई रिपोर्ट, अधिकांश मृतक बच्चों के कच्चे मकान
सोमवार से इस मामले में गहन सर्वे किया जाएगा. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में चमकी बुखार से अबतक 170 बच्चों की मौत हो चुकी है और एईएस से मौत के मामले में प्रारंभिक रिपोर्ट भी आ चुका है जो काफी चौंकाने वाला है. प्रारंभिक रिपोर्ट से सरकारी योजनाओं पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. 

प्रारंभिक रिपोर्ट में सामने आया है कि मरने वाले बच्चों के अधिकांश परिवार के कच्चे मकान हैं और 30 फीसदी परिवारों के पास राशन किरासन कार्ड भी नहीं है. वहीं, सोमवार से इसमें गहन सर्वे किया जाएगा.  

मुख्यसचिव दीपक कुमार ने मृतकों के परिजनों का सर्वे कराने का निर्देश दिया है. ये सर्वे जीविका की में काम करने वाले कर्मचारी करेंगे. सर्वे के बाद उन इलाकों में सरकार की योजनाओ को पहुचाया जाएगा. वहीं, खुद मुख्यसचिव ने एईस पर समीक्षा की.

मुख्य सचिव ने आज स्वास्थ्य समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और इस पर समीक्षा की. एईस पर प्रारंभिक रिपोर्ट से ही सरकारी योजनाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं, बाकी सर्वे पूरा होने के बाद ही कुछ और भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे.