close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गया किशोरी हत्या मामले में आया नया मोड़, मृतका की बहन ने पुलिस पर लगाया आरोप

मृतका की छोटी बहन ने अब पुलिस पर ही आरोप लगाया है कि उसके परिवार पर दवाब देकर बयान दर्ज कराया गया है.  

गया किशोरी हत्या मामले में आया नया मोड़, मृतका की बहन ने पुलिस पर लगाया आरोप
मृतका की बहन ने पुलिस पर डराने का आरोप लगाया है.

पटनाः बिहार के गया जिले में एक नाबालिग लड़की की सिर कटी लाश मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने ऑनर किलिंग का मामला बताया था. इस हत्या पर जहां बिहार में सियासत भी तेज हो गई है. और आम जनता न्याय की मांग कर रही है. वहीं, अब इस केस में नया मोड़ आ गया है. मृतका की छोटी बहन ने अब पुलिस पर ही आरोप लगाया है कि उसके परिवार पर दवाब देकर बयान दर्ज कराया गया है.

गया हत्याकांड के मामले में राजनेता लगातार उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं. वहीं, पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठा रहे हैं. साथ ही मृतका की बहन का पुलिस पर आरोप लगने के बाद मामला पूरी तरह गरम हो गया है. साथ ही केस नए मोड़ पर पहुंच गया है. एक दिन पहले ही पुलिस ने इस ऑनर किलिंग का मामला बताया था, लेकिन अब इस केस में पुलिस की जांच में गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है.

इस मामले में पुलिस पर आरोप लगाया जा रहा है कि जबरन इसे ऑनर किलिंग का मामला बताया जा रहा है. जबकि अब तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट भी नहीं आई है. पुलिस ने शव मिलने के बाद लड़की से रेप होने की बात से इनकार किया और तीन चार दिन पहले ही हत्या होने की आशंका जताई. वहीं, बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट आए ही पुलिस इसे ऑनर किलिंग का मामला बता रही है.

हालांकि पुलिस ने कहा था कि मृतका के माता-पिता समेत पिता के दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वहीं, मां के बयान के अनुसार कहा गया था कि 28 दिसंबर को मृतका लापता हुई थी लेकिन 31 दिसंबर को वह वापस घर लौटी लेकिन पिता ने अपने एक दोस्त के साथ उसे भेज दिया था. जिसके बाद 6 जनवरी को उसका शव बरामद किया गया. पुलिस ने यह भी कहा कि परिवार वाले गुमशुदगी की रिपोर्ट भी नहीं लिखाई गई थी.

पुलिस इसी आधार पर शायद ऑनर किलिंग के मामला बता दिया है. लेकिन सवाल यह भी है कि आखिर पुलिस बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पहले ही इसे इतनी जल्दी ऑनर किलिंग का मामला क्यों बता रही है.

इन सब के बीच मृतका की बहन ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वह उन्हें डरा-धमका कर बयान दर्ज करवा रही है. उन्हें जेल भेजने की धमकी देकर बयान दर्ज करवाने की बात कही. मीडिया से यह बात कहने के बाद अब पुलिस पर बड़ा सवाल उठ रहा है. आखिर पुलिस ऐसा क्यों कर रही है.

वहीं, पटवा टोली के बुनकरों ने पुलिस का रवैया देखकर आक्रोश जताया है. साथ ही सभी बुनकरों ने काम छोड़ दिया है. उनका कहना है कि पुलिस परिवारवालों को टॉर्चर कर रही है. साथ ही इस मामले को ऑनर किलिंग का मामला बनाया जा रहा है. अब उन्होंने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.