Arwal: गरीबों के निवाले पर डीलर डाल रहे हैं 'डाका', फ्री अनाज पर कर रहे हैं पैसों की वसूली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar917194

Arwal: गरीबों के निवाले पर डीलर डाल रहे हैं 'डाका', फ्री अनाज पर कर रहे हैं पैसों की वसूली

Arwal News: इस्माइलपुर कोयल पंचायत के सरपंच रवि रंजन कुमार ने बताया कि पिछले कई दिनों से लगातार डीलर पैसे लेकर राशन दे रहे हैं. 

 

डीलर फ्री आनाज देने के बदले ले रहे हैं पैसे (फाइल फोटो)

Arwal: सरकार गरीबों को फ्री में राशन मुहैया करा रही है ताकि देश में किसी की मौत भूख से ना हो, इसके लिए सरकार गरीबों के घर का चूल्हा जलाने के लिए हर महीने गरीबों को राशन देती है.

वहीं, अरवल में गरीबों को दिए जाने वाले अनाज पर भी अब डाका डाला जा रहा है. फ्री में दिए जाने वाले अनाज के लिए गरीबों से पैसे की डिमांड की जा रही है और उसके बाद भी कम अनाज दिया जा रहा है. 

ये सिलसिला एक दो दिन नहीं बल्कि काफी समय से चल रहा है. जिसे लेकर अब स्थानीय लोगों का गुस्सा सामने आने लगा है. इस्माइलपुर कोयल पंचायत के सरपंच रवि रंजन कुमार ने बताया कि पिछले कई दिनों से लगातार डीलर पैसे लेकर राशन दे रहे हैं. 

मना करने के बावजूद भी डीलर अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे है. लॉकडाउन में कई लोगों का रोजगार चौपट हो गया है. सरकार ने घोषणा की थी कि लोगों को फ्री राशन दिया जाएगा. लेकिन डीलर सिर्फ एक महीने का राशन फ्री दे रहे हैं और बाकि महीने के लिए पैसे के बाद अनाज दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- बांका ब्लास्ट पर BJP MLA का विवादित बयान, कहा-मदरसों में होती है ‘आतंकवादी' बनाने की पढ़ाई

हद तो ये है कि पैसा देने के बाद भी अनाज में कटौती की जा रही है. लाभुकों ने इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन और उसके अधिकारी को भी दी. लोगों का कहना है कि डीलर की मनमानी से अधिकारियों को भी वाकिफ कराया, लेकिन डीलर पर कोई कार्रवाई नहीं होती है. जिससे डीलर का मनोबल और भी बढ़ गया है, खुलेआम डीलर अनाज बंटवारे में घपला कर रहा है.

Trending news