Baba Bageshwar News: बाबा बागेश्वर कल आ रहे बिहार, इस वजह से नहीं लगा पाएंगे 'दिव्य दरबार'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2446580

Baba Bageshwar News: बाबा बागेश्वर कल आ रहे बिहार, इस वजह से नहीं लगा पाएंगे 'दिव्य दरबार'

Dhirendra Shastri News: बाबा बागेश्वर ने कहा है कि उन्हें नवरात्रि की साधना के लिए वापस आना है. यहां मौन साधना में उन्हें बैठना है, इसलिए केवल दो या तीन दिन गया जी में रहेंगे.

धीरेंद्र शास्त्री

Baba Bageshwar News: बाबा बागेश्वर के नाम से मशहूर बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कल यानी 26 सितंबर को बिहार के गया आने वाले हैं. यहां वह गया में आयोजित पितृपक्ष मेला में आ रहे हैं. उन्होंने बुधवार (25 सितंबर) की दोपहर 12 बजे सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वह दो दिनों के प्रवास पर गया आएंगे. इस दौरान 200 भक्तों का पिंडदान और भागवत गीता का पाठ करेंगे. इस सम्बंध में बागेश्वर बाबा के गयापाल तीर्थ पुरोहित गजधर लाल कटारियार बताते हैं कि शास्त्री जी गया आ रहे हैं. यह बहुत अच्छी बात है. जिस तरह से पिछले बार आए थे, उसी तरह इस बार भी आ रहे हैं. 

गजधर लाल कटारियार ने कहा कि वो आते हैं तो अपने शिष्यों को कथा सुनाते हैं और जो उनके शिष्य होते हैं वे यहां पर आ कर अपने पितरों के प्रति श्रद्धा सुमन पिण्डदान करते हैं. इस बार भी बोधगया में उनका कार्यक्रम होगा. वे अपने शिष्यों के साथ सात दिनों तक यहां प्रवास करेंगे. पिछली बार जब आए थे तो उन्होंने संपर्क साधा था कि कौन उनके तीर्थ पुरोहित हैं. उनके गांव जिले के अनुसार, उनके पूर्वजों का बही खाता मेरे यहां है. मेरे पूर्वजों ने उनके दादा और परदादा के आगमन पर उनके पितरों के लिए पिंडदान कराया था. बही खाते को देखकर पिछले साल आए बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री काफी हर्षित हुए थे.

ये भी पढ़ें- एकादशी के दिन चावल क्यों नहीं खाने चाहिए, जानिए शास्त्रों में इसका क्या है महत्व

जानकारी के मुताबिक, 26, 27 और 28 सितंबर को ही वे गया में रहेंगे. इस बीच भक्तों को बाबा बागेश्वर के द्वारा कही जाने वाली भागवत कथा का ऑनलाइन ही लाभ मिल सकेगा. बाबा बागेश्वर ने कहा कि बिहार और आसपास के जितने भी लोग हैं, उनको कथा का लाभ ऑनलाइन ही हो पाएगा. वहां की व्यवस्था के कारण यह प्लान है. भविष्य में आगामी समय में बिना पितृपक्ष के हम गया जी में कथा सुनाएंगे. इसलिए बिहार खासकर गया में जितने भी श्रद्धालु हैं, हम मात्र दो या तीन दिन के लिए जाएंगे, उन्हें यह बता देना चाहते हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news