इन 3 शहरों में बढ़ते वायु प्रदूषण की वजह को अध्ययन करेगा बोर्ड, एप के जरिए आम लोग भी कर सकेंगे शिकायत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2419355

इन 3 शहरों में बढ़ते वायु प्रदूषण की वजह को अध्ययन करेगा बोर्ड, एप के जरिए आम लोग भी कर सकेंगे शिकायत

Bihar News: बिहार सरकार और पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की ओर से क्लीन एयर ऐप को लांच किया गया है. इस एप के जरिए लोग अपनी शिकायत दर्ज करने के साथ फीडबैक देंगे, जानकारी देंगे जिस पर पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड त्वरित कार्रवाई करेगा.

इन 3 शहरों में बढ़ते वायु प्रदूषण की वजह को अध्ययन करेगा बोर्ड, एप के जरिए आम लोग भी कर सकेंगे शिकायत

Bihar Pollution Control News: पटना: बिहार की हवा को प्रदूषित करने वाले लोगों की अब खैर नहीं है. बिहार में बढ़ते वायु प्रदूषण की समस्या को देखते हुए, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड और बिहार सरकार की तरफ से क्लीन एयर बिहार एप को लांच किया गया है. जिसके जरिए आम लोग वायु प्रदूषण से हो रही समस्या और कारण शिकायत कर सकते हैं.

पटना मुजफ्फरपुर और गया के लिए सुविधा शुरू 
फिलहाल यह सुविधा पटना मुजफ्फरपुर और गया के लिए शुरू की गई है. पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष डीके शुक्ला ने बताया कि लोग अब इस एप के जरिए अपनी फीडबैक देंगे, जानकारी देंगे जिस पर पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड त्वरित कार्रवाई करेगा.

ये भी पढ़ें: Good News: गोपालगंज में एलिवेटेड कॉरिडोर अगले महीने होगा चालू, अंतिम चरण में निर्माण

वायु प्रदूषण की वजह को अध्ययन करेगा बोर्ड 
बिहार के कई शहरों की हवा सांस लेने लायक नहीं होती है. एक्यूआई लेवल काफी ऊपर चला जाता है. ऐसे में इस एप के जरिए तीन प्रमुख शहरों में बढ़ते वायु प्रदूषण की वजह को बोर्ड अध्ययन करेगा और लोगों के फीडबैक के आधार पर कार्रवाई भी की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: 'भाजपा किसी जाति, परिवार या विशेष समुदाय की नहीं, पूरे समाज की पार्टी है': JP नड्डा

तस्वीर के जरिए अपनी परेशानी एप पर करें दर्ज 
कई बार ऐसा होता है कि कंस्ट्रक्शन कार्य की वजह से शहर की हवा प्रदूषित होती है या कोई पुराना बिल्डिंग टूटने की वजह से उसके मलबे सड़कों पर बिखरे पड़े रहते हैं. ऐसे में लोग तस्वीर के जरिए अपनी परेशानी कोई एप के माध्यम से हमें बता सकते हैं और निश्चित रूप से इस पर कार्रवाई होगी. 

इनपुट - सन्नी कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news