मोहनिया-आरा पथ पर बने रेलवे ओवर ब्रिज में आई दरार, गुणवत्ता पर उठे सवाल
Advertisement

मोहनिया-आरा पथ पर बने रेलवे ओवर ब्रिज में आई दरार, गुणवत्ता पर उठे सवाल

Bihar News: बिहार के भागलपुर में पुल गिरने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और पुल में दरार आने का एक और मामला सामने आया है. कैमूर जिले के मोहनिया में 7 वर्षों पूर्व जीटी रोड से 500 मीटर उत्तर एनएच 30 में बना रेल ओवर ब्रिज दरकने लगा है. जिसके बाद पुल पर बैरिकेडिंग कर दिया गया है.

मोहनिया-आरा पथ पर बने रेलवे ओवर ब्रिज में आई दरार, गुणवत्ता पर उठे सवाल

कैमूर:Bihar News: बिहार के भागलपुर में पुल गिरने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और पुल में दरार आने का एक और मामला सामने आया है. कैमूर जिले के मोहनिया में 7 वर्षों पूर्व जीटी रोड से 500 मीटर उत्तर एनएच 30 में बना रेल ओवर ब्रिज दरकने लगा है. जिसके बाद पुल पर बैरिकेडिंग कर दिया गया है. वहीं पुल में दरार आने के बाद इसके निर्माण की गुणवत्ता को सवाल खड़ा होने लगा है. स्टील गाटर में क्रेक होने से उसमें कंपन बढ़ गया है.

एनएच 30 मोहनिया -आरा पथ कैमूर जिले को राजधानी पटना से जोड़ता है. ऐसे में पुल में दरार आने के बाद प्रशासन द्वारा बैरिकेटिंग लगाकर गाड़ियों का परिचालन बारी बारी से कराया जा रहा है. जहां सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस बल की भी तैनाती की गई है.कैमूर जिले के साथ-साथ नेशनल हाईवे 2 से होकर आने वाले यूपी या अन्य राज्यों से पटना जाने वाले लोगों के लिए यह मुख्य रास्ता है. अगर यह रास्ता बंद हो जाता है तो यात्रियों को भारी परेशानी का सामना उठाना पड़ सकता है. पुल में आई दरार के बाद बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए नोटिस बोर्ड लगाया गया है ताकि कोई बड़ी दुर्घटना ना हो.

वाहनों का परिचालन बारी-बारी से होने के कारण पुल के दोनों तरफ 4 से 5 किलोमीटर लंबा वाहनों का जाम लग गया है. ऐसे में जाम में कई मालवाहक और छोटे वाहन के साथ-साथ यात्री वाहन भी फंसे हुए नजर आए.वहीं ट्रक चालक तेजू यादव ने बताया कि बिहार में पुल टूटने का कोई नया मामला नहीं है. यहां पर पुल बनते ही कभी दरार आ जाता है तो कभी टूट जाता है. पुल पर ड्यूटी में तैनात मोहनिया थाने के सब इंस्पेक्टर उदय कुमार ने बताया कि पुल में दरार आया है इसको लेकर वाहनों का परिचालन बारी-बारी से कराया जा रहा है

इनपुट- मुकुल जायसवाल

 ये भी पढ़ें- Bihar Crime: बेगूसराय में अलग-अलग स्थान से मिले दो शव, पुलिस जांच में जुटी

 

Trending news