ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर
Advertisement

ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर

अधिकारियों और जवानों ने मौके से घायल जवान को तुरंत इमामगंज सीएससी में लेजाकर भर्ती करवाया. जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए गया मगध मेडिकल के लिए रेफर कर दिया है.

ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर

इमामगंज : इमामगंज के प्रखंड अंतर्गत स्थानीय सीआरपीएफ 159 वीं बटालियन कैंप में एक जवान ने तनाव में आकर खुद को राइफल से गोली मार ली. इसके बाद से उसकी हालत गंभीर है. वही गोली की आवाज सुनकर कैंप में रहे जवानों ने दौड़ कर बैरक में देखा तो जवान छोटू लाल अपने आप को शरीर में 3 गोली मार ली है. घटना के बाद पूरा सीआरपीएफ कैंप में हड़कंप मच गया है.

अस्पताल में जवान का चल रहा इलाज
अधिकारियों और जवानों ने मौके से घायल जवान को तुरंत इमामगंज सीएससी में लेजाकर भर्ती करवाया. जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए गया मगध मेडिकल के लिए रेफर कर दिया है. वहां से भी उसकी स्थिति गंभीर देख वहां के डॉक्टरों ने पटना पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया. जहां उसकी इलाज किया जा रहा है. वहीं इस घटना के संबंध में स्थानीय कैंप के सहायक कमांडेंट अमर घोष ने बताया गुरुवार की अहले सुबह लगभग 6 बजे कैंप के बने बैरक में एक जवान ने अपने आप को सीने में गोली मारकर आत्महत्या करने की कोशिश की. घटना के बाद गंभीर अवस्था में उसे बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच में भर्ती कराया गया.

खतरे से बाहर है जवान की स्थिति
बता दें कि फिलहाल उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. जवान छोटू लाल राजस्थान के टौंक जिले के खालिपुरा गांव के रहने वाला है. वही इमामगंज सीआरपीएफ कैंप में डेढ़ साल से तैनात है. वह बीच में दो महीने की छुट्टी काटकर 8 दिन पूर्व ही ड्यूटी ज्वाइन किया था. हालांकि उसके ऊपर कोई तनाव नहीं था. कुछ महीने के बाद ही उसको सिपाही से हवलदार में प्रमोशन होने वाला था. वहीं इस घटना को लेकर उसके परिवार वाले के लोगों से भी बात करने की कोशिश की गई, लेकिन परिवार वाले के लोग हैं ऐसे तनाव की बात स्वीकार नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उसके एक बच्चे है, और पत्नी बच्चे सही परिवार मिलजुल कर रहे थें. आज अचानक से इस घटना के बाद पुरे सीआरपीएफ कैंप में खलबली मच गई है.

घटना के कारणों को पता लगा रही टीम
स्थानीय कैंप कमांडेंट ने बताया कि आखिर छोटू लाल ने क्यों अपने आप को गोली मारकर सुसाइड करने की कोशिश की है. इसके कारणों को पता लगाया जा रहा है. फिलहाल कोई अस्पष्ट बात निकलकर सामने नहीं आई है. उन्होंने बताया कि उसने अपने शरीर में बाय छाती की ओर अपने इंसास राइफल से तीन गोली मारी है. इसके बाद उसकी हालत गंभीर है. कोई घटना के बाद उसको गंभीर अवस्था में इमामगंज सीएससी भर्ती करवाया गया. जहां से वहां के डॉक्टरों ने उसकी स्थिति गंभीर देख गया मगध मेडिकल की लिए रेफर कर दिया. वहीं मगर मेडिकल से वहां के डॉक्टरों ने उसको स्पेशल एंबुलेंस से पटना पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया है. वहां से बेहतर इलाज के लिए रांची एम्स में ले जाकर भर्ती करवाया जाएगा.

इनपुट : जय प्रकाश कुमार

ये भी पढ़िए- जहानाबाद में रिटायर्ड पुलिसकर्मी का एटीएम कार्ड बदलकर निकाले 60 हजार रुपये, पुलिस जांच में जुटी

Trending news