Jehanabad: मंत्री संतोष कुमार सुमन की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक, विकास कार्यों को लेकर लिए गए कई बड़े निर्णय
Advertisement

Jehanabad: मंत्री संतोष कुमार सुमन की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक, विकास कार्यों को लेकर लिए गए कई बड़े निर्णय

जहानाबाद जिले के विकास को लेकर जिला 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सुमन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई.  इस कार्यक्रम का  उद्घाटन अनुसूचित जाति,जनजाति एवं कल्याण मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री और डीएम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया

 (फाइल फोटो)

जहानाबाद: जहानाबाद जिले के विकास को लेकर जिला 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सुमन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई.  इस कार्यक्रम का  उद्घाटन अनुसूचित जाति,जनजाति एवं कल्याण मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री और डीएम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. 

बैठक में लिए गए कई निर्णय

समाहरणालय के ग्रामप्लेक्स भवन में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए और कई निर्देश दिए गए. इस बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री का सपना बिहार को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है. इसके लिए सबों को मिलकर कार्य करना होगा. 

उन्होंने जहानाबाद को विकास के मामले में उत्कृष्ट स्थान दिलाने के लिए कार्य करने पर बल दिया. प्रभारी मंत्री ने कहा कि बिहार के युवा को आत्मनिर्भर बनाने, शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए कार्य योजना बनाकर लागू करने की जरुरत है. वहीं, सांसद प्रतिनिधि ने सदर अस्पताल में गड़बड़ी एवं लापरवाही की बात उठाई गई जिसे मंत्री ने गंभीरता से लेते हुए सिविल सर्जन को जमकर फटकार लगाई. 

मंत्री ने कहा कि बैठक में लिए गए निर्णय का अनुपालन नही किया गया तो कार्रवाई भी की जाएगी. बैठक में जिलाधिकारी रिची पांडेय ने मुख्यमंत्री के सात निश्चयों पर प्रकाश डाला. इस दौरान घर-घर नल का जल और शौचालय निर्माण में संबंध में भी कारगर कार्रवाई की बात कही. पक्की गलियां और नालियां बनाने के कार्य का क्रियान्वयन किया जाएगा. बैठक में कल्याण विभाग, योजना विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पथ निर्माण विभाग कार्यो की समीक्षा की गई और कई निर्देश दिए गए. 

बैठक में प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सुमन एवं डीएम रिची पांडेय के अलावा पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन, अपर समाहर्ता सुधा गुप्ता, उपविकास आयुक्त परितोष कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार,मखदुमपुर विधायक सतीश दास,सांसद प्रतिनिधि जयप्रकाश चंद्रवंशी सहित जिले के सभी जिला स्तरीय, प्रशासनिक व तकनीकी पदाधिकारी उपस्थित थे.

(इनपुट:मुकेश कुमार)

 

Trending news