नवादा पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 9 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1292876

नवादा पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 9 लोग गिरफ्तार

अकबरपुर थाने में रजौली एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय ने बताया कि नवादा पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद सिरदला,रजौली,अकबरपुर पुलिस और डीआईओ टीम की मदद से मिनी गन फैक्ट्री का बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. दरअसल किसी और मामले को लेकर पुलिस गिरफ्तारी करने गई थी. 

नवादा पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 9 लोग गिरफ्तार

नवादाः नवादा पुलिस ने एक मिनी गन के फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. जिसमें बड़े पैमाने पर हथियार बनाने के उपकरण, अर्ध निर्मित हथियार, अर्ध निर्मित राइफल इंसास के बट,तैयार हथियार और कई राउंड गोलियां को बरामद किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से बातचीत कर अन्य आरोपियों को पकड़ने में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला 
अकबरपुर थाने में रजौली एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय ने बताया कि नवादा पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद सिरदला,रजौली,अकबरपुर पुलिस और डीआईओ टीम की मदद से मिनी गन फैक्ट्री का बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. दरअसल किसी और मामले को लेकर पुलिस गिरफ्तारी करने गई थी. तभी पुलिस को इस मामले का पता चला और दो दिन की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस ने छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया. बता दें कि दरअसल सिरदला थानक्षेत्र की पुलिस एक फरार अभियुक्त को गिरफ्तार करने गई हुई थी.

पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस को यह जानकारी मिली की गोसाई बीघा गांव कि एक घर में मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है. जानकारी मिलते ही पुलिस ने मेवा लाल के घर में छापेमारी की. जहां उसने अपने घर को मिनी गन फैक्ट्री का रूप दे रखा था और पुलिस ने यहां छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया. पूछताछ और जांच के क्रम में यह पता चला कि मेवालाल पेशेवर शूटर है और वह हत्या के एक मामले में जेल भी जा चुका है. जेल से छूटने के बाद वह विगत कई सालों से अवैध हथीयार के निर्माण में जुटा था. फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले में कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें हथियार निर्माता मेवालाल भी शामिल है.

ये भी पढ़िए- Jharkhand News: सावन महोत्‍सव का महिलाओं में दिखा उल्लास, गीत-संगीत पर दिखाए हुनर

Trending news