भक्तों के पितरों का पिंडदान कराने गया पहुंच रहे हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर श्रद्धालुओं को हाथ लगेगी निराशा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2435622

भक्तों के पितरों का पिंडदान कराने गया पहुंच रहे हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर श्रद्धालुओं को हाथ लगेगी निराशा

Pandit Dhirendra Shastri Gaya Visit: गया के इस बार के पितृपक्ष मेले में पंडित धीरेंद्र शास्त्री भी पहुंच रहे हैं. वे अपने भक्तों के पितरों का पिंडदान कराने के लिए गया आ रहे हैं. हालांकि निराश करने वाली खबर यह है कि गया में वे इस बार अपना दरबार नहीं लगाएंगे. इससे भक्तों को पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आशीर्वचनों का लाभ नहीं मिल पाएगा. 

पंडित धीरेंद्र शास्त्री, बागेश्वर धाम सरकार

मोक्ष की धरती गया में पितृपक्ष का मेला (Pitru Paksha Mela 2024) शुरू हो गया है. 17 सितंबर को बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा (Deputy CM Vijay Kumar Sinha) ने मेले का आगाज किया. गया में यह मेला 2 अक्टूबर तक चलने वाला है. इस दौरान देश विदेश के लाखों हिंदू धर्मावलंबी अपने पितरों को मोक्ष दिलाने और उनके उद्धार के लिए यहां पिंडदान, तर्पण और श्राद्ध करेंगे. इस बार के मेले की खास बात यह है कि 26 सितंबर को यहां बागेश्वर धाम के सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) भी आ रहे हैं. गया में पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने भक्तों के पितरों का पिंडदान कराने वाले हैं. 

READ ALSO: पटना वालों सावधान! शहर डूबाने को बेचैन गंगा का पानी, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदी

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आने की खबर से उनके भक्तों में अतिरिक्त ऊर्जा का संचार होता है, लेकिन इस बार उनके भक्तों के लिए निराशा वाली खबर यह है कि इस बार वे दरबार नहीं लगाएंगे. पंडित धीरेंद्र शास्त्री गया के संबोधि रिसॉर्ट में प्रवास करेंगे. गया में वे अपने भक्तों के पितरों का विधि विधान से पिंडदान कराएंगे और उनको श्रीमद्भागवत कथा भी सुनाएंगे. 

पिंडदान कराने से पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने तीर्थ पुरोहित गजाधर लाल कटियार से आज्ञा लेंगे. इस दौरान पिंडवेदियों पर पिंडदान और तर्पण कराया जाएगा. पंडित धीरेंद्र शास्त्री बाद में विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह का दर्शन करेंगे. पंडित धीरेंद्र शास्त्री के 26 सितंबर को आने की सूचना है. हालांकि उनके कार्यक्रम की पूर्ण सूचना नहीं मिली है. 

READ ALSO: 'मुस्लिम एकजुट हो जाएंगे, तो आप कहां जाएंगे, कांग्रेस विधायक ने दी बीजेपी को धमकी

पिछले साल भी पितृपक्ष मेले में पंडित धीरेंद्र शास्त्री गया दौरे पर आए थे. तब संबोधि रिसॉर्ट में पिंडदान कराया गया था. तब पंडित शास्त्री ने पितृपक्ष मेले में दरबार लगाने की बात कही थी. हालांकि इस बार यह तय है कि दरबार नहीं लगाया जाएगा.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news