Samastipur News: समस्तीपुर में ट्रेन में हुआ धमाका, चार लोग घायल, जानें पूरा मामला
Advertisement

Samastipur News: समस्तीपुर में ट्रेन में हुआ धमाका, चार लोग घायल, जानें पूरा मामला

बिहार के समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रेन के कोच के अंदर बुधवार को हुए धमाके में एक महिला समेत चार लोग घायल हो गए.

 (फाइल फोटो)

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रेन के कोच के अंदर बुधवार को हुए धमाके में एक महिला समेत चार लोग घायल हो गए. रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) विनय श्रीवास्तव के मुताबिक, धमाका दोपहर में तब हुआ जब भागलपुर-दरभंगा इंटरसिटी एक्सप्रेस आउटर सिग्नल पर थी.

 

उन्होंने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) कर्मियों की एक टीम तुरंत प्रभावित कोच में पहुंची, जिसमें ऊपरी सीट पर रखे एक बैग से धुआं निकलता पाया गया. घायल यात्रियों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और उक्त कोच के सभी यात्रियों से गहन पूछताछ किये जाने के बाद ट्रेन को अपने गंतव्य दरभंगा के लिए रवाना होने की अनुमति दी गई. 

डीआरएम ने कहा, 'मधुबनी जिले के रहने वाले दो यात्रियों - अरविंद मंडल और नवेंदु मंडल ने स्वीकार किया कि वे उस बैग के साथ ट्रेन में चढ़े थे जिसमें उन्होंने कुछ बारूद रखा था.' उन्होंने कहा कि दोनों पटाखों के निर्माण में शामिल थे, जिसकी त्योहारी मौसम में काफी मांग रहती है और बारूद भी इसी उद्देश्य के लिए बनाया गया था. पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच जारी है.

नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में भी लग गई थी आग

उत्तर प्रदेश के इटावा में बुधवार को नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस के जनरल कोच में आग लग गई. इस कारण आठ लोग घायल हो गए हैं. सूचना मिलने पर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. आसपास के ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास में लगे.

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग की ट्रेनों को रोक दिया गया है. राहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इटावा के तहसील जसवंतनगर के सराय भूपत रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली दरभंगा एक्सप्रेस 02570 में आग लगने की घटना के संबंध में कुल आठ घायलों की सूचना प्राप्त हुई है.

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news