महंगाई की मार से बेहाल बिहार, आटा 7 दिन में 5 रुपए किलो तक महंगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1523891

महंगाई की मार से बेहाल बिहार, आटा 7 दिन में 5 रुपए किलो तक महंगा

wheat flour price in Bihar: एक तरफ बिहार के लोग ठंड की मार झेल रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ किसानों को भी इस मौसम का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं इससे ठीक पहले धान की खेती भी बिहार में सही ढंग से नहीं हो पाई.

महंगाई की मार से बेहाल बिहार, आटा 7 दिन में 5 रुपए किलो तक महंगा

गया : wheat flour price in Bihar: एक तरफ बिहार के लोग ठंड की मार झेल रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ किसानों को भी इस मौसम का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं इससे ठीक पहले धान की खेती भी बिहार में सही ढंग से नहीं हो पाई. बिहार का एक हिस्सा बाढ़ की चपेट में रहा तो दूसरा हिस्सा सुखाड़ की वजह से त्रस्त रहा. ऐसे में साल 2022 किसानों के लिए परेशानी का सबब बना रहा और इसका खामियाजा अब सामान्य लोगों को भुगतना पड़ रहा है.  

अब खबर की मानें तो बिहार में आटा महंगा हो गया है. गया शहर से आ रही खबरों की मानें तो यहां पिछले 7 दिनों में आटे के दाम में बड़ा उछाल आया है. इसकी सबसे बड़ी वजह बाजार में गेहूं के दाम में आई उछाल है. इसकी वजह से आटे का दाम बढ़ा है. बता दें कि कीमत में तेजी ब्रांडेड और नान ब्रांडेड दोनों आटे के दाम में लगातार तेजी देखी जा रही है. 

आटे के दाम में आ रही तेजी की वजह से आम आदमी परेशान है, सामान्य आदमी की जेब पर इसका अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है. बिहार में पिछले सात दिन के अंदर आटे के दाम प्रति किलो 5 रुपए तक बढ़ गए हैं. इसकी वजह से गृहणियों का किचन बजट खराब हो गया है.  

वहीं बाजार में इसके थोक विक्रेताओं का कहना है कि बाजार में आटा पर्याप्त मात्रा में है और इसकी कोई कमी नहीं है. लेकिन गेहूं के बढ़ते दाम की वजह से आटे के भाव में तेजी आई है. विक्रेताओं का कहना है कि बाजार में गेहूं अभी 30 से 32 रुपए किलो बिक रहा है. ऐसे में गेहूं के दाम में आई तेजी की वजह से आटे की कीमतों में भी वृद्धि हुई है. 

बाजार में अभी खुदरा आटा 40 रुपये प्रति किलो के भाव बिक रहा है. वहीं थोक में यह 33 से 35 रुपए किलो है. विक्रेता बताते हैं कि हर ठंड में आटे के दाम में बढ़ोतरी होती है. हालांकि वह भरोसा भी दिला रहे हैं कि एक महीने में आटे की कीमत कम हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Bihar: गैंगरेप केस में फंसे ये वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और पूर्व विधायक, मामला हुआ दर्ज

Trending news