मगध विश्वविद्यालय इंटर कॉलेज द्वारा कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित, 5 कॉलेज के 80 छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1471854

मगध विश्वविद्यालय इंटर कॉलेज द्वारा कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित, 5 कॉलेज के 80 छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा

बिहार के जहानाबाद में मगध विश्वविद्यालय अंतर्गत इंटर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता के तहत शहर के एसएन सिन्हा कॉलेज के प्रांगण में दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 

मगध विश्वविद्यालय इंटर कॉलेज द्वारा कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित, 5 कॉलेज के 80 छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद में मगध विश्वविद्यालय अंतर्गत इंटर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता के तहत शहर के एसएन सिन्हा कॉलेज के प्रांगण में दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 

कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ
इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन कर कुश्ती प्रतियोगिता शुभारंभ किया. आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में मगध विश्वविद्यालय के गया, औरंगाबाद और जहानाबाद समेत पांच कॉलेज के 80 महिला और पुरुष प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. 

पांच कॉलेजों की टीम ने लिया भाग
इस मौके पर एसएन सिन्हा कॉलेज के प्राचार्य प्रो. अरुण कुमार रजक ने बताया कि मगध विश्वविद्यालय के पांच कॉलेजों की टीमें यहां भाग ले रही हैं. मुख्य रूप से गया, औरंगाबाद और जहानाबाद जिला की टीम कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल हुई है. 

2 टीम के बीच होगा फाइनल मुकाबला
इसलिए इसमें नॉकआउट सिस्टम रखा गया है, जो टीम हारती चली जाएगी, वह इस प्रतियोगिता से बाहर होगी. अंत में 2 टीमें फाइनल का मुकाबला खेलेंगी. इसमें विजयी होने वाली टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा. 

80 छात्र-छात्राओं ने लिया भाग
इधर कॉलेज के कोच ने बताया कि यह मगध यूनिवर्सिटी इंटर कॉलेज व्रेस्टलिंग चैंपियनशिप 2022 हो रहा है. कोरोना की वजह से यह दो सालों बाद आयोजित की गई है. जिसमें मगध यूनिवर्सिटी के पांच कॉलेज के 80 छात्र छात्राएं भाग लेने पहुंची है. 

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता को लेकर कॉलेज के तमाम शिक्षक और खेल विभाग से जुड़े लोग शामिल हैं. हमने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया है. ताकि वे जीतकर अपने-अपने कॉलेज का नाम रोशन करें. खिलाड़ियों को चाहिए कि खेल को खेल की भावना से खेले और अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करें.

इनपुट- मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें- छपराः अपराधियों ने गोली मारकर महिला को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

Trending news