गिरिराज सिंह का कांग्रेस-ओवैसी पर निशाना, कहा- 'CAA-NRC पर जनता को भड़काने का कर रहे काम'

गिरिराज सिंह ने कहा कि सीएए को लेकर ये विरोध नहीं हो रहा है कि बल्कि पाकिस्तान के एजेंडे पर भारत को तबाह करने की नीति है.

गिरिराज सिंह का कांग्रेस-ओवैसी पर निशाना, कहा- 'CAA-NRC पर जनता को भड़काने का कर रहे काम'
गिरिराज सिंह ने सीएए को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है.

नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएए को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी जैसे लोग भड़काने का काम कर रहे हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी, ममता बनर्जी और राहुल गांधी देश को तोड़ना चाहते हैं.

गिरिराज सिंह ने कहा कि सीएए को लेकर ये विरोध नहीं हो रहा है कि बल्कि पाकिस्तान के एजेंडे पर भारत को तबाह करने की नीति है. उन्होंने का सीएए को भी पहले कांग्रेस लेकर ही आई थी. उसका थीम देखेंगे तो पता चलागे कि महात्मा गांधी ने इसे कहा था.

गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कई विदेश मंत्रियों ने संसद में कहा है कि वहां पर भारत के हिंदु और सिख तबाह किए जा रहे हैं. बीजेपी नेता ने एनपीआर (NPR) पर कहा कि पी.चिंदबरम ही तात्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल को रजिस्टर देने गए थे. अब क्या कांग्रेस और टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग अंधे हो गए हैं, जिन्हें ये नहीं दिख रहा है.

वहीं, डिटेंशन सेंटर को लेकर उन्होंने कहा कि इसे 2011 में कांग्रेस ने बनवाया था, लेकिन वोट की राजनीति करने के लिए कांग्रेस ने घुसपैठियों को घुसने दिया और इसे लागू नहीं किया. गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देशहित में कदम उठाया है, बल्कि कांग्रेस झुक गई.

वहीं, बिहार में सीएए और एनआरसी पर बंद के लगातार आवाहन पर कहा कि ये लोग बंद नहीं उपद्रव करते हैं. पटना में एक मंदिर को विशेष समुदाय के लोगों ने क्षतिग्रस्त किया. इसका साफ मतलब है कि ये लोग देश में हिंदु-मुस्लिम का दंगा कराना चाहते हैं. इसलिए इन लोगों ने हिंदुओं के मंदिर पर हमला किया. 

गिरिराज सिंह ने कहा ये लोग जानबूझकर पाकिस्तान के एजेंडे पर काम कर रहे हैं. वहीं, ओवैसी की बिहार में होने वाली रैली पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नफरत की आग फैलाने और देश में वर्ग विशेष को उकसाने के मकसद से एआईएमआईएम चीफ बिहार आ रहे हैं.