Bihar BPSC TRE Result 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा में एक लाख 22 हजार 324 अभ्यर्थी सफल, देखें परिणाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1920768

Bihar BPSC TRE Result 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा में एक लाख 22 हजार 324 अभ्यर्थी सफल, देखें परिणाम

Bihar BPSC TRE Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग ने 17 अक्टूबर, 2023 को शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम गजट के रूप में जारी कर दिया है.

बिहार बीपीएससी टीआरई परिणाम 2023

Bihar BPSC TRE Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग ने बुधवार (18 अक्टूबर) को शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया है. इससे पहले मंगलवार (17 अक्टूबर) को बीपीएससी ने 16 विषयों का परीक्षाफल जारी किया था. इस दौरान बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा, '60 दिनों के अंदर 43 विषयों का परिणाम बना लिया है. अब जिला आवंटन के लिए भी सूची तैयार कर ली गई है.' उन्होंने कहा कि अगले 2 से 3 दिन में सभी वर्ग और विषयों का रिजल्ट जारी हो जाएंगे.

बिहार की राजधानी पटना में बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने प्रेस कॉन्फेंस करके कहा, ''आज तक बीपीएससी (BPSC) के इतिहास में इतनी जल्दी इतने रिजल्ट नहीं जारी किया है.'' अतुल प्रसाद ने कहा कि 1 लाख 22 हजार 324 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. इसमें प्राथमिक शिक्षकों के लिए 72419 परिणाम दे रहे हैं. बीपीएससी अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दुर्गा पूजा से पहले सभी रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:दुर्गा पूजा से पहले हेमंत सरकार ने खोला खजाना,सरकारी कर्मियों को इस दिन मिलेगी सैलरी

भर्ती परीक्षा के परिणाम बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://bpsc.bih.nic.in/ पर उपलब्ध होंगे. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को यह जानना होगा कि केवल वे ही परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे, जिन्होंने कम से कम कट ऑफ अंक या उससे अधिक अंक प्राप्त किए होंगे. 

ये भी पढ़ें:Bihar News: आज तक विधायक-सांसद का चेहरा नहीं देख पाए हैं इस गांव के लोग!

Trending news