BPSC CCE Admit Card 2024: इस दिन जारी होगा बीपीएससी 70वीं सीसीई परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422253

BPSC CCE Admit Card 2024: इस दिन जारी होगा बीपीएससी 70वीं सीसीई परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

BPSC CCE Admit Card 2024: बीपीएससी 70वीं सीसीई परीक्षा के लिए बिहार लोक सेवा आयोग ने शेड्यूल जारी कर दिया है, संभावना है कि जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा.

बीपीएससी

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी एकीकृत 70वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा की संभावित तारीख का ऐलान कर दिया है. बीपीएससी 70वीं सीसीई 2024 की परीक्षा 17 नवंबर 2024 को पूरे बिहार में आयोजित की जाएगी.  ऐसे में इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयोग जल्द ही बीपीएससी 70वीं सीसीई 2024 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाला है. जिसके बाद परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर जाकर बीपीएससी सीसीई एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकते हैं. ध्यान देने वाली बात ये है कि परीक्षा केंद्र में प्रवेश पाने के लिए परीक्षार्थियों के पास अपने कॉल लेटर होने चाहिए.

उम्मीदवारों को बीपीएससी संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड लेकर जाना अनिवार्य है. अगर कोई उम्मीदवार ऐसा नहीं करता है तो उसे परीक्षा हॉल में प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों को बीपीएससी सीसीई 70वीं एडमिट कार्ड 2024 के साथ सरकार द्वारा जारी आईडी भी लेकर परीक्षा केंद्र पर जाना होगा. ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि चयन प्रक्रिया के दौरान अपने 70वें बीपीएससी एडमिट कार्ड को वो सुरक्षित रखें और दस्तावेज सत्यापन चरण के दौरान इसे प्रस्तुत करें.

ये भी पढ़ें- Bihar HIV AIDS: बिहार में क्यों बढ़ रहे हैं एड्स के मरीज? जानें कैसे करता है शरीर पर असर

बीपीएससी 70वीं सीसीआ एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें

उम्मीदवार सबसे पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाए

वेबसाइट पर दिख रहे “Download Hall Ticket for 70th Combined Competitive Exam” लिंक पर क्लिक करें

इसके बाद, लॉगिन पेज पर अपना लॉगिन विवरण भरें, जिसमें आपका आवेदन नंबर और जन्म तिथि शामिल है.

सभी आवश्यक जानकारी सही-सही भरने करने के बाद सामने दिख रहे “हॉल टिकट डाउनलोड करें” पर क्लिक करें.

अब सामने दिख रहे बीपीएससी 70वीं सीसीई एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और आगे के लिए एक प्रति का एक प्रिंट निकाल लें.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news