Bihar Teacher Recruitment: बीपीएससी ने जारी किया TRE 3 माध्यमिक का आंसर-की, यहां से आप भी फटाफट चेक कर लें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2418523

Bihar Teacher Recruitment: बीपीएससी ने जारी किया TRE 3 माध्यमिक का आंसर-की, यहां से आप भी फटाफट चेक कर लें

BPSC News: बीपीएससी ने TRE-3 माध्यमिक का आंसर-की जारी करते हुए आपत्ति दर्ज कराने की समयसीमा भी निर्धारित की है. आयोग का कहना है कि निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

BPSC TRE-3 Answer Key Released: बिहार में शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन यानी BPSC ने टीआरई 3 परीक्षा की उत्तर-कुंजिका जारी कर दी है. आयोग की ओर से शुक्रवार (6 सितंबर) को आंसर-की जारी की गई. आयोग ने अपनी वेबसाइट पर भी आंसर-की अपलोड़ कर दी है, जिससे इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थी अपने उत्तर का मिलान कर सकें. इसको लेकर आयोग ने कहा कि विज्ञापन संख्या 22/2024 के अंतर्गत अध्यापकों के पदों पर नियुक्ति हेतु लिखित (वस्तुनिष्ठ) प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा (TRE-3.0) के दिनांक 21.7.2024 को आयोजित वर्ग 9-10 के सभी विषयों, दिनांक 22.7.2014 को आयोजित प्रथम बैठक के वर्ग 11-12 के सभी विषयों एवं द्वितीय बैठक के वर्ग 6-10 के दो विषयों के औपबंधिक उत्तर दिनांक 6.8.2024 से आयोग के वेबसाइट पर प्रदर्शित है.

आयोग ने आगे कहा कि उक्त परीक्षा में सम्मिलित उम्मीदवारों को एतद् द्वारा सूचित किया जाता है कि वैसे उम्मीदवार, जिन्हें उक्त विषय के किसी भी प्रश्न के उत्तर पर आपत्ति हो, तो वे अपने Username एवं Password से Login करते हुए डैशबोर्ड पर दिनांक 9.9.2024 से दिनांक 14.9.2024 तक आपत्ति प्रामाणिक साक्ष्य/स्त्रोत के साथ Upload कर सकते हैं. अन्य किसी माध्यम से प्राप्त आपत्ति एवं उक्त निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा. अगर आपको भी अपने उत्तरों का मिलान करना है तो आप बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in. पर जाकर चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- टीचर भर्ती में एक RTI से BPSC का फर्जीवाड़ा आया सामने! बाहरी लोगों को खूब मिली नौकरी

बता दें कि बीपीएससी इससे पहले TRE-3 की जनरल स्टडीज और लैंग्वेज पेपर की प्रोविजनल आंसर-की रिलीज कर चुका है. ये आंसर-की क्लास 1 से 5 तक के लिए जारी हुई है. इस आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए आयोग ने 2 सितंबर से 5 सितंबर 2024 तक का वक्त दिया था. आयोग ने कहा था कि कैंडिडेटड्स अपने लॉगिन डिटेल्स डालकर आपत्ति कर सकते हैं. ऑब्जेक्शन मिलने और उन पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की जाएंगी. जानकारी दे दूं कि पेपर लीक के कारण बीपीएससी टीआरई परीक्षा फिर से आयोजित कराई गई थी. इसका आयोजन 19 से 22 जुलाई के बीच हुआ था.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news