BSEB STET Exam Date 2024: बिहार एसटीईटी परीक्षा की तारीखों का ऐलान, जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2244103

BSEB STET Exam Date 2024: बिहार एसटीईटी परीक्षा की तारीखों का ऐलान, जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ड

BSEB STET Exam Date 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने लंबे इंतजार के बाद एसटीईटी परीक्षा 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया है

बिहार एसटीईटी परीक्षा की तारीखों का ऐलान

पटना: बिहार में एसटीईटी परीक्षा का इंतजार कर छात्रों के लिए अच्छी खबर है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने एसटीईटी परीक्षा 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार 18 मई से 29 मई तक पेपर 1 के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. वहीं 11 जून से 20 जून तक पेपर 2 का परीक्षा का आयोजन होगा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. बताया जा रहा है कि परीक्षा में चुनाव की आचार संहिता के कारण कोई रुकावट नहीं है.

परीक्षा के बारे में बताया जा रहा है कि दो पाली में कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. बोर्ड की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार पेपर वन में 3,59,489 परीक्षार्थी शामिल होंगे. वहीं पेपर दो में 2,37,442 परीक्षार्थी शामिल होंगे. बता दें कि बिहार एसटीईटी की परीक्षा पहले मार्च में आयोजित होनी थी जिसके बाद इसे रद्द कर दिया गया था. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को तभी से इस परीक्षा की तारीख का इंतजार था. बता दें कि परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड पहले ही जारी किया जा चुका है. ऐसे में अब जल्द ही अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा.

ऐसा माना जा रहा है कि परीक्षा तिथि से लगभग एक सप्ताह पहले बिहार एसटीईटी प्रवेश पत्र परीक्षा से संबंधित सभी जानकारियों के साथ जारी किया जाएगा. ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

इनपुट- सनी

ये भी पढ़ें- Deoghar Tourist Place: बैद्यनाथ मंदिर के साथ देवघर में इन जगहों पर बनाएं घूमने का प्लान

Trending news