Advertisement
photoDetails0hindi

Bihar Board 12th Result 2024: बिहार इंटर रिजल्ट की तैयारियों में जुटा BSEB, आज जारी हो सकती है डेट!

Bihar Board Inter Result 2024: संभावना जताई जा रही है कि बिहार बोर्ड आज किसी भी समय कक्षा 12वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी कर सकता है. 

1/6

पटनाः Bihar Board 12th Inter Result 2024: बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं के छात्रों का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी कर सकता है.  

 

2/6

वहीं संभावना जताई जा रही है कि बिहार बोर्ड आज किसी भी समय कक्षा 12वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी कर सकता है. जो भी उम्मीदवार इस साल बिहार बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे. वे अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते है. 

 

3/6

इंटरमीडिएट रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों को स्कोरकार्ड दिया जाएगा. स्कोरकार्ड में छात्र का नाम, विषयवार अंक, उत्तीर्ण प्रतिशत, परिणाम की स्थिति, रोल नंबर और पंजीकरण संख्या शामिल होंगे. जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड ने 1 फरवरी से 12 फरवरी 2024 तक कक्षा 12वीं की परीक्षा आयोजित की गई थी. 

 

4/6

वहीं अगर कक्षा 12वीं के बीते 3 सालों के रिजल्ट की बात करें तो अब तक मार्ट महीने के दूसरे से तीसरे सप्ताह में रिजल्ट बिहार बोर्ड की ओर से जारी कर दिया गया था. इस साल भी संभावना जताई जा रही है कि आज बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है. 

 

5/6

बता दें कि बीते साल बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं के छात्रों का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 83.70 प्रतिशत था. जिसमें लड़कियों ने अच्छा परफॉर्मेंस किया था.  

 

6/6

बिहार बोर्ड के कक्षा 12वीं के छात्र रिजल्ट जारी होने के अपना रिजल्ट इन वेबसाइट पर परिणाम चेक कर पाएंगे.  - results.biharboardonline.com - secondary.biharboardonline.com - biharboardonline.com - biharboardonline.bihar.gov.in