गुमला: पुलिस को मिली बडी सफलता, लेवी के 1,90,000 रुपए सहित 3 माओवादी गिरफ्तार
Advertisement

गुमला: पुलिस को मिली बडी सफलता, लेवी के 1,90,000 रुपए सहित 3 माओवादी गिरफ्तार

Jharkhand Crime News: पुलिस ने चेक नाका लगाकर जांच के दौरान बाइक पर सवार दो लोगों बासडीह निवासी सुरेश साहू व पुलंग निवासी रवि सिंह को 9 अप्रैल की दोपहर को धर दबोचा. इसकी निशानदेही पर तीसरे सहयोगी फिलमोन कुजूर की भी गिरफ्तार कर लिया गया. 

 

लेवी के 1,90,000 रुपए सहित 3 माओवादी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Gumla: गुमला जिले की पुलिस को बडी सफलता मिली है. लेवी के 1,90,000 ( एक लाख नबे हजार रुपए ) सहित तीन माओवादी समर्थक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामला गुमला जिला के चैनपुर ब्लॉक मोड़ के समीप का है. यहां गुप्त सूचना पर पुलिस ने चेक नाका लगाकर जांच के दौरान बाइक पर सवार दो लोगों बासडीह निवासी सुरेश साहू व पुलंग निवासी रवि सिंह को 9 अप्रैल की दोपहर को धर दबोचा. इसकी निशानदेही पर तीसरे सहयोगी फिलमोन कुजूर की भी गिरफ्तार कर लिया गया. इसके साथ ही 10 लाख की इनामी नक्सली बुद्धेश्वर उरांव को पहुंचाने जा रहे हैं (एक लाख नब्बे हजार ) 190000 भी बरामद किए गए हैं. 

गुमला पुलिस अधीक्षक हरदीप पी जनार्दन ने इस मामले में प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि 'माओवादियों के द्वारा नावागाई डैम के पास नाहर की मरमती का कार्य चल रहा था. इसमे सब जोनल कमांडर बुधेश्वर उरांव ने लेवी की मांग की थी जिसको लेकर दिनांक 9. 4 .2021 को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि नावागाई डैम फिलमोन कुजूर के द्वारा कंट्रक्शन कंपनी के मुंशी से लेवी के रूप में 1,90,000 रुपए लिए गए है.'

ये भी पढ़ें- Jharkhand: महिला आयोग ने नाबालिग लड़की को करवाया रेस्क्यू, सामने आया यह सच...

पुलिस अधीक्षक ने आगे कहा कि 'इस सूचना के आधार पर तत्काल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चैनपुर के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर लेवी के राशि के साथ अपराध कर्मियों को पकड़ने का निर्देश दिया गया. दिए गए निर्देश के आलोक में गठित टीम द्वारा चैनपुर ब्लॉक मोड़ के पास चेक नाका लगाया गया. करीब 12:30 बजे मोटरसाइकिल पर सवार दोनों व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उनके पास से एक लाख पचासी हजार बरामद किया गया. नाम-पता पूछने पर दोनों द्वारा अपना नाम सुरेश साहू वह रवि सिंह गुमला जिला बताया गया. बरामद पैसे के संबंध में पूछे जाने पर उक्त दोनों व्यक्तियों ने बताया कि यह पैसा उन्हें नौगाई के फिलमोन कुजूर ने बुद्धेश्वर उरांव तक पहुंचाने के लिए दिए हैं.'

इन दोनों व्यक्तियों की निशानदेही पर नौगाई से फिलमोन को गिरफ्तार किया गया जिनके घर की तलाशी लेने पर 5,000 रुरए बरामद किए गए. पूछताछ के क्रम में तीन अभियुक्तों ने अपना-अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि यह लोग पूर्व माओवादियों के लिए कार्य करते थे. गिरफ्तार नक्सली समर्थकों को सलाखों में भेजने की तैयारी पूरी कर ली गई है.

हलाकि, जिले के एसपी ने यह भी बताया की जो भी नक्सलियों का सहयोग करेगा उससे बक्शा नही जाएगा. नक्सली जंगल में आइडी बम लगाकर रखा गया है और ग्रामीणों को जंगल जाने से भी माना किया गया है. 

(इनपुट- रणधीर)